मोहाली में बड़े स्कोर के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हराया, नही चले गेंदबाज

मोहाली, आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले बड़े स्कोर के रोमांचक मुकाबले में भारत को चार गेंद रहते चार विकेट से हराया।

आल राउंडर हार्दिक पंड्या (नाबाद 71 रन) और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (55 रन) के अर्धशतकों से भारत ने मंगलवार को यहां तीन मैचों की श्रृंखला के पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

हार्दिक और राहुल के अलावा सूर्यकुमार यादव (46 रन) ने बल्लेबाजी के मुफीद पिच का पूरा फायदा उठाते हुए दर्शनीय शॉट लगाकर दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया।

हार्दिक ने अंतिम ओवर में कैमरन ग्रीन पर लगातार तीन छक्के जड़कर भारतीय पारी को और रोमांचक बना दिया। इससे अंतिम पांच ओवर में 67 रन बने और भारत ने 200 रन का स्कोर पार किया।

राहुल के स्ट्राइक रेट की पिछले कुछ समय से आलोचना हो रही है, लेकिन उन्होंने इसका जवाब 35 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाकर किया।

फिर हार्दिक कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद का सामना करते हुए सात चौके ओर पांच छक्के जड़े। इन दोनों अलावा सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में दो चौके और चार छक्के जमाये।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (11) और विराट कोहली (02) सस्ते में पवेलियन लौट गये। जिसके बाद राहुल और सूर्यकुमार ने 42 गेंद में 68 रन की साझेदारी निभायी जिसमें इन दोनों ने कई शानदार शॉट्स लगाये।

राहुल ने जोश हेजलवुड पर काउ कॉर्नर में और फिर कैमरन ग्रीन पर डीप स्क्वायर लेग में गगनदायी छक्के लगाये। सूर्यकुमार ने भी अपनी शैली के अनुरूप खेलते हुए चार छक्के जड़े जिसमें एडम जम्पा पर लांग आन और डीप मिडविकेट पर लगे दो लगातार छक्के भी शामिल थे।

फिर हार्दिक ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर रन बटोरे। आस्ट्रेलिया के लिये नाथन एलिस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट हासिल किये। कैमरन ग्रीन को एक विकेट मिला। आस्ट्रेलिया ने टिम डेविड को मैच में पदार्पण कराया।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X