आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से घर रहने की अपील की, अगले 48 घंटे के लिए एलर्ट जारी, हो सकता है वज्रपात

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

पटना, बिहार में पिछले 48 घंटे से भले ही मानसून कमजोर पड़ गया है, लेकिन मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटे में ज्यादातर इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. फिलहाल मानसून की ट्रफ रेखा गुजरात के पोरबंदर, सूरज, महाराष्ट्र के जलगांव होते हुए पश्चिम बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रही है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है।

आपदा प्रबंधन विभाग ने भी एक साथ कई जिलों के लिए वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. जिन जिलों में और प्रखंडों में अलर्ट है, उसमें वैशाली जिला के चेराकलाम, भगवानपुर, लालगंज, गोरौल ,पटेढ़ी बेलसर, मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी, सरैया, पारो, मुसहरी, बोचहा, मीनापुर, मोतीपुर एवं कटरा प्रखंड में अलर्ट है।

सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर, बेलसंड एवं बोखरा प्रखंड में अलर्ट, पूर्वी चम्पारण जिला के टेटीया, मधुबन, मेहसी, चकिया, पकड़ीदयाल एवं फेनहारा प्रखंड, समस्तीपुर जिला के सदर, मोहनपुर, वारिसनगर, कल्याणपुर, रोसरा एवं विभूतिपुर प्रखंड में अलर्ट, बेगूसराय जिला के खुदाबंदपुर, छौड़ाही, चेरिया बरियारपुर , वीरपुर, दरभंगा जिला के जाले, सिंहवारा, हनुमाननगर प्रखंड में अलर्ट, मधुबनी जिला के सभी प्रखंड, सारण जिला के मकेर, सोनपुर, दिघवारा, सदर, जलालपुर, मसरक एवं परसा प्रखंड में अलर्ट है।

आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है, जबकि आपदा प्रबंधन के कंट्रोल रूम से भी सभी जिलों पर नजर रखी जा रही है और कंट्रोल रूम 24 घंटे काम कर रहा है. बता दें कि पिछले 4 दिनों से मानसून कमजोर होने की वजह से वज्रपात का भी कहर कम देखने को मिला है. वहीं, उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं और अस्पतालों में वायरल फ्लू के मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ गई है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X