बेरोज़गारी की मार , इंटर पास दे रहा था स्नातक अभ्यर्थी के स्थान पर दे रहा था परीक्षा

गरा: जानकारी के मुताबिक जगदीशपुरा के दहतोरा रोड पर स्थित ज्ञान इंटर कालेज में शनिवार को दूसरी पाली की परीक्षा में साल्वर पकड़ा गया. एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि साल्वर फर्जी आधार कार्ड बनवाकर असली अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा था.

परीक्षा कक्ष में फोटो मिलान के दौरान मामला खुल गया. इसके बाद कालेज के स्टाफ की ओर से थाना जगदीशपुरा में तहरीर दी गई. पुलिस ने तहरीर के अनुसार धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने व अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया.

पुलिस पूछताछ में बताई साल्वर बैठाने की बात
पुलिस टीम ने साल्वर बिहार के पटना में भूतनाथ रोड निवासी विश्वजीत कुमार और फतेहपुर के देवीगंज निवासी संदीप यादव को पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला कि साल्वर विश्वजीत कुमार इंटरमीडिएट पास है और अभ्यर्थी संदीप यादव बीए पास है. पुलिस ने उससे पूछा कि जब वह खुद ज्यादा पढ़ा हुआ है तो अपने से कम पढ़ाई करने वाले को परीक्षा में क्यों बैठाया? संदीप ने पुलिस को बताया कि विश्वजीत ने हाल ही में इंटर किया है. उसने कई साल पहले किया था. इसलिए उसे लगा कि हाल ही में इंटर की परीक्षा देने वाला परीक्षा पास कर सकता है. विश्वजीत ने दस हजार रुपए में परीक्षा पास कराने का ठेका लिया था. पुलिस ने दोनों आरोपियों को रविवार को जेल भेज दिया.

विकास कुमार, एसपी सिटी के अनुसार साल्वर फर्जी आधार कार्ड बनवाकर असली अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचा था. परीक्षा कक्ष में फोटो मिलान के दौरान मामला खुल गया. इसके बाद कालेज के स्टाफ की ओर से थाना जगदीशपुरा में तहरीर दी गई. पुलिस ने तहरीर के अनुसार धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने व अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X