अयोध्या में दुर्गा पूजा के दौरान आपसी रंजिश चली गोलियां, एक की मौत दो गंभीर रूप से घायल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

अयोध्या, कोतवाली सिटी क्षेत्र के देव काली चौकी अंतर्गत कोरखाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा की चकाचौंध के बीच जमकर गोलियां चली।

इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो बच्चियां गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गई. घटना में घायल हुई दोनों बच्चियों को अयोध्या के जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया पर गंभीर रूप से घायल इन बच्चियों को जिला अस्पताल ने लखनऊ रेफर कर दिया. गोली चलाने वाले 4 युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है और बदमाशों के वाहन भी बरामद कर लिए हैं अयोध्या पुलिस की मानें तो यह आपसी रंजिश का मामला है और सभी बदमाशों की पहचान हो गई है जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा

 

घटना देवकाली क्षेत्र के कोर खाना नील गोदाम के पास दुर्गा पूजा का जागरण चल रहा था. बगल में ही मंजीत यादव का भी घर था और उसका परिवार भी वहीं था. रात्रि 10 बजे के आसपास चार युवक एक गाड़ी में पहुंचे और फायरिंग करने लगे जिसमें मंजीत की गोली लगने से मौत हो गई. इस गोलीबारी में 12 से 14 वर्षीय दो बच्चियां गोली लग गई और वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई जिन्हें अयोध्या जिला हॉस्पिटल लाया गया जहां से उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया।

 

पुलिस की मानें तो यह घटना पुरानी रंजिश के कारण घटी और अभी हाल में भी दोनों पक्षों के बीच विवाद की खबर मिली है. पुलिस ने 4 बदमाशों में से 1 को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को मौके पर एक गाड़ी भी मिली है जो अयोध्या के ही देवगढ़ क्षेत्र की बताई जाती है पकड़े गए युवक से पूछताछ में फरार हुए तीनों बदमाशों के बारे में भी जानकारी मिली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 4 टीमें रवाना कर दी गई है. पुलिस अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि इस घटना का दुर्गा पूजा से कोई लेना देना नहीं है और यह आपसी विवाद के कारण घटी है.

 

अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के देवकाली चौकी क्षेत्र में एक घटना घटित हुई है. एक व्यक्ति मंजीत यादव जिन को गोली लगी थी उनकी मौत हो गई है तथा इस घटना में दो उनके परिवार की बच्चियां हैं वह घायल हुई हैं जिन्हें इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया गया है. जहां तक इस मामले में अभी पता चला है कि कुछ दिन पहले एक विवाद हुआ था और जिन से विवाद हुआ था वह लोग यहां पर गाड़ियों से आए थे और उन्होंने फायरिंग की थी. अभी कई जगह मीडिया सूत्रों से यह चलाया जा रहा है कि दुर्गा पूजा आयोजन में इस तरह की घटना हुई है. दुर्गा पूजा आयोजन से इस घटना का कोई संबंध नहीं है. यह आपसी विवाद का मामला है. कारणों का पता लगाया जा रहा है और एक हमलावर को पकड़ लिया गया है उससे पूछताछ की जा रही है. मुख्य अभियुक्त की भी पहचान कर ली गई है. उसकी तलाश मे टीमें में लगा दी गई हैं. गाड़ियां जो घटनास्थल पर मिली है उनको बरामद कर लिया गया है. इसमें जो भी अपराधी हैं उनकी पहचान की जा रही है. जल्द से जल्द सभी को गिरफ्तार किया जाएगा और कड़ी से कड़ी विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X