उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ चुनावी घमासान, बीजेपी ने मोदी के माध्यम से झोंकी पूरी ताकत, पीएम 3 दिन रहेंगे प्रदेश में

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले यूपी में सयासी मोर्चेबंदी शुरू हो गई है। योगी सरकार की वापसी को लेकर बीजेपी ने संगठन के साथ ही सरकारी स्तर पर भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

एक तरफ जहां आज दिल्ली में यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी अहम बैठक हुई जिसमें यूपी का रण जीतने के लिए मेगा प्लान तैयार किया गया वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी अब यूपी में लगातार तीन दिनों तक लखनऊ के दौरे पर रहेंगे। चुनावी लिहाज से मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पीएम इससे पहले 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करते हुए चुनावी समीकरण साध चुके हैं। राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो आने वाले दिनों में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आएगा मोदी के दौरों में और इजाफा होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर से 3 दिनों के लिए यूपी दौरे पर होंगे। 19 नवंबर को झांसी महोबा में पीएम का कार्यक्रम है। झांसी में डिफेंस कॉरिडोर से जुड़े कई कार्यक्रम में पीएम शमिल होंगे। देश में बने रक्षा उत्पाद, उपकरण राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके बाद 20-21 नवंबर को डीजीपी कॉन्फ्रेंस में होंगे शामिल। बीजेपी के कई अन्य दिग्गज नेता भी यूपी का दौरा करने वाले हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22-23 नवंबर को यूपी का दौरा करने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश में पहले डीजी सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी लखनऊ में दो दिन प्रवास करेंगे। जानकारी के मुताबिक 19 नवंबर की रात करीब 8:45 बजे पीएम मोदी अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए सीधे राजभवन पहुंचेंगे। बुधवार को एसपीजी की टीम ने पुलिस मुख्यालय, पीएम के यात्रा मार्ग, स्थल और उन सभी जगहों का दौरा किया जहां पीएम जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, अभी तक 19 नवंबर की रात को पीएम का राजभवन के अलावा कहीं जाने का कार्यक्रम नहीं है। पीएम मोदी शुक्रवार को यूपी के महोबा में 6250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें अर्जुन ऑक्जिलरी प्रोजेक्ट, रतोली वियर प्रोजेक्ट, भवानी बांध शामिल हैं। 3250 करोड़ की इन परियोजनाओं से महोबा, हमीरपुर, बांदा और ललितपुर में लगभग 65000 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई में मदद मिलेगी और क्षेत्र में पीने का पानी भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा पीएम मोदी अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को झांसी में तीनों सेना कमानों के प्रमुखों को आत्मनिर्भर भारत के तहत तैयार स्वदेशी रक्षा उपकरण सौंपेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधान मंत्री हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा डिजाइन और विकसित लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) को वायु सेना प्रमुख, ड्रोन और ड्रोन को डिजाइन और विकसित किया गया है।

यूएवी थल सेना प्रमुख को सौंपे जाएंगे और डीआरडीओ द्वारा डिजाइन किए गए और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) द्वारा निर्मित नौसेना के जहाजों के लिए उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट नौसेना प्रमुख को सौंपे जाएंगे। इसके साथ ही मोदी झांसी में 400 करोड़ के डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे।

इससे पहले दिल्लाी में गुरुवार को चुनावी रणनीति और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई है। गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रमों को लेकर बातचीत हुई। बूथ अध्यक्षों की बैठक में क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए हैं, जिसमें गोरखपुर और कानपुर- जेपी नड्डा, काशी और अवध- राजनाथ सिंह, बृज और पश्चिम यूपी में अमित शाह बूथ अध्यक्षों की बैठकों लेंगे। बैठक में विजय संकल्प यात्राओं के रूट और तारीखों पर चर्चा की गई। उसके प्रभारी बना दिये गए हैं और जल्द ही तारीख भी तय कर दी जाएगी। यह महत्वपूर्ण है कि बीजेपी ने राजनाथ सिंह, अमित शाह और जे पी नड्डा को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभारी बनाया है। ऐसे भारीभरकम नेताओं को क्षेत्र की जिम्मेदारी पहली बार दी गई है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X