इंग्लैंड ने लिया लॉर्ड्स की हार का बदला, भारत को पारी और 76 रनों से हराकर सिरीज़ 1-1 से बराबर की

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लीड्स, इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स में मिली हार का बदला लीड्स में ले लिया है. हेडिंग्ले के लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को बुरी तरह हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में सिर्फ 78 रन बना सकी थी. इसके बाद इंग्लैंड ने अपने बल्लेबाज़ों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अपनी पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रनों की विशाल बढ़त हासिल की थी. इसके जवाब में तीसरे दिन फाइट बैक करने वाली टीम इंडिया ने चौथे दिन हथियार डाल दिए और पूरी टीम सिर्फ 278 रनों पर सिमट गई. इसके साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली.

इस तरह इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इंग्लैंड की इस जीत के हीरो रहे तेज़ गेंदबाज़ ओली रॉबिन्सन. उन्होंने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए. इसके अलावा दूसरी पारी में क्रेग ओवरटन ने भी तीन विकेट चटकाए।

पहली पारी में सिर्फ दो विकेट लेने वाले लंबे कद के तेज़ गेंदबाज़ ओली रॉबिन्सन ने दूसरी पारी में पांच विकेट झटके. उन्होंने रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे बड़े बल्लेबाज़ों के विकेट लिए. चौथे दिन रॉबिन्सन की गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. रॉबिन्सन ने 26 ओवर में छह मेडन के साथ 65 रन देकर पांच विकेट झटके।

तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया था. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट पर 215 रन बना लिए थे. चेतेश्वर पुजारा 91 और कप्तान विराट कोहली 45 रनों पर नाबाद लौटे थे. लेकिन चौथे दिन नई गेंद से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया. इंग्लिश गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए. चौथे दिन भारतीय टीम ने सिर्फ 63 रनों के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए।

ओली रॉबिन्सन के अलावा तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन ने भी कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं पहली पारी में भी ओवरटन ने तीन विकेट अपने नाम किए थे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X