मार्ग दुर्घटना में जाने वाली हर जान अनमोल, सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकना हम सब की जिम्मेदारी:बैसवारा ग्रामोत्थान समिति

रायबरेली: सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बैसवारा ग्रामोत्थान समिति द्वारा लगाए जा रहे ट्रक ड्राइवरों के आंखों की जांच व निःशुल्क चश्मा वितरण शिविर का आज भव्य शुभारंभ हुआ। निजी हितों से ऊपर उठते हुए ट्रक ड्राइवरों के लिए बैसवारा ग्रामोत्थान समिति की पहल सराहनीय है, बताते चलें कि निःशुल्क ट्रक ड्राइवरों हेतु आंखों की जांच एवं चश्मा वितरण शिविर का उदघाटन 17 जुलाई को हो गया है। शिविर 23 जुलाई तक चलेगा।

 

शिविर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में हरचंदपुर से पूर्व विधायक सुरेन्द्र विक्रम सिंह उर्फ पंजाबी सिंह मौजूद रहे। उन्होंने फीता काट कर शिविर का शुभारंभ किया। श्री सिंह ने ट्रक ड्राइवरों से अपील करते हुए कहा कि बैसवारा ग्रामोत्थान समिति द्वारा आयोजित इस शिविर में ज्यादा से ज्यादा ट्रक ड्राइवर पहुंच कर शिविर का लाभ उठाएं। संस्था के अध्यक्ष महेश चंद्र तिवारी जी ने कहा कि यह आयोजन पूर्णतयः ट्रक ड्राइवरों के लिए है यहाँ पर उनकी आंखों की जांच तथा चश्मों का वितरण निः शुल्क किया जा रहा है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम की अगुवाई बैसवारा ग्रामोत्थान समिति के द्वारा की जा रही है जिसमें कंप्यूटराइज मशीन द्वारा व स्पेशलिस्ट आंख के डॉक्टरों की टीम के द्वारा जांच सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक होगी शिविर रायबरेली के युवराज ढाबा अघौरा घाट में लगाया गया है l समिति के सचिव योगेश बाजपेयी जी ने कहा कि अगर ट्रक ड्राइवरों की आंखें सही रहेंगी तो आए दिन जो ट्रक से दुर्घटना के मामले सामने आते हैं उसमें कमी होगी। क्योंकि ड्राइवरों की आंखों की जांच के उपरांत उनकी आंखों में नई चमक और रोशनी होगी जिससे आने वाले खतरे से ट्रक ड्राइवर बच सकेंगे। कार्यक्रम में लालगंज बैसवारा से अध्यापक एवं समाजसेवी मनोज पांडेय, प्रसाद हॉस्पिटल लखनऊ से प्रधानाचार्य एसपी गुप्ता, राज्यमुख्यालय मान्यता प्राप्त पत्रकार राकेश सिंह, लखनऊ की समाजसेविका प्रमिला जी आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X