मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ ने दुनिया को कहा अलविदा, 66 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ शनिवार को निधन हो गया। 66 साल की उम्र में उमर ने अपनी आखिरी सांस ली। याद दिला दें कि बीते साल दिल की बाईपास सर्जरी के बाद से ही उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती थी।

उऩके निधन पर आम फैन्स के साथ ही साथ सेलेब्स भी दुख जाहिर कर रहे हैं। कपिल शर्मा ने ट्वीट किया है, ‘अलविदा लीजेंड। आपकी आत्मा को शांति मिले।’

2020 में उनकी बाईपास सर्जरी के बाद उमर शरीप को एमनेसिया हो गया था और उनका स्वास्थ्य भी लगातार गिरता जा रहा था। लिहाजा एयर एंबुलेंस ने उन्हें अमेरिका ले जाने के लिए 28 सिंतबर को उड़ान भरी लेकिन उनकी तबीयत रास्ते में ही खराब हो गई जिसके चलते उमर शरीफ के प्लेन को जर्मनी में ही उतारना पड़ा और वहीं उनका इलाज चल रहा था लेकिन उनकी तबीयत सुधरने की बजाय ज्यादा बिगड़ती गई और उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्हें अगस्त के महीने में हार्ट अटैक भी आया था लेकिन तब समय रहते उन्हें बचा लिया गया। इसके अलावा उनकी दो बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी।

पाकिस्तान के साथ-साथ दुनियाभर में उमर शरीफ की पहचान एक बेहतरीन कॉमेडियन, अभिनेता और निर्माता के तौर पर थी। फिल्मों में बेहतरीन काम के लिए उन्हें तमगा-ए-इम्तियाज से नवाजा गया था। उमर शरीफ भारत के पॉपुलर कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में गेस्ट जज बनकर, नवजोत सिंह सिद्धू और शेखर सुमन के साथ नजर आए थे। उमर शरीफ का ‘द शरीफ शो’ भी काफी पॉपुलर हुआ था, जिसमें वे सेलेब्स के इंटरव्यू लिया करते थे। कॉमेडी के लेवल को वो एक पायदान ऊपर लेकर गए थे। यही कारण था कि दुनियाभर में उन्हें प्यार और सम्मान मिला।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X