ससुर ने पारिवारिक झगड़े में तलवार से काटे बहू के हाथ, 8 से 9 घण्टे तक चली सर्जरी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

भोपाल, 9 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल के डॉक्टरों ने वो सफल ऑपरेशन किया, जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं हो सकती। विदिशा की रहने वाली एक महिला पर उसके ससुर ने पारिवारिक झगड़े में तलवार से जानलेवा हमला कर दिया।

इस हमले में महिला के दोनों हाथ बुरी तरह से जख्मी हो गए।

दोनों हाथ की खून की नसें कलाई के पास से कट गईं और हड्डी भी टूट गईं। महिला की हालत गंभीर होता देख विदिशा के डॉक्टरों ने महिला को भोपाल रेफर कर दिया, जिसके बाद महिला को नर्मदा ट्रामा सेंटर लाया गया। अस्पताल में मरीज को ट्रामेंटोलोजिस्ट व स्पाइन सर्जन डॉ राजेश शर्मा एवं क्रिटिकल केअर स्पेशलिस्ट डॉ रेणु शर्मा के नेतृत्व में प्लास्टिक सर्जन, वस्कुलर सर्जन, एनेस्थेसिया विशेषज्ञ, फिजिशियन , जनरल सर्जन, की टीम ने तुरंत ऑपेरशन थिएटर में लिया। ऑपरेशन करीब 8 से 9 घण्टे तक चला जिसके बाद महिला के कलाई से लटके हाथ को बचा लिया गया, साथ ही उसके चेहरे पर आए गम्भीर जख्मों को भी रिपेयर किया गया।

नर्मदा ट्रॉमा सेंटर के डायरेक्टर डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि महिला को बहुत ही गम्भीर अवस्था में नर्मदा लाया गया। मरीज का तुरंत उपचार आरंभ कर उसे आपरेशन थिएटर में लिया गया। कलाई में रक्त पहुंचने वाली बारीक नसों को बहुत नुकसान पहुंचा था, इसलिए प्लास्टिक सर्जन ने हमारे विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम के साथ महिला की सर्जरी की, जो कि लगभग 8 से 9 घण्टे तक चली और आखिर में महिला के दोनों हाथ बचाने में सफल रहे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X