छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता पर एफआइआर दर्ज, – सी एम ने कहा कोई कानून से ऊपर नहीं

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

रायपुर, एक टिप्पणी के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ मामला दर्ज किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि विगत दिनों उनके पिता नंदकुमार बघेल द्वारा एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई टिप्पणी उनके संज्ञान में आई है। उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सद्भाव को ठेस लगी है, उनके इस बयान से मुझे भी दुःख हुआ है। भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिये कार्रवाई नहीं होगी क्योंकि वे सीएम के पिता हैं।

बघेल ने यह स्पष्ट कहा कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। उनके पिता से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं, यह बात सभी लोगों को पता है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यताएं भी बिल्कुल अलग- अलग हैं। एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं, लेकिन एक सीएम के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता, जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो। भूपेश बघेल ने कहा कि इस बारे में पुलिस द्वारा आवश्‍यक कार्रवाई करेगी। हमारे लिए कानून सर्वोपरी है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने लखनऊ के एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों को परदेसिया बताया था। अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर भाजपा निशाना साध रही है। भाजपा ने पूछा है, क्या तथाकथित जनेऊधारी ब्राह्मण राहुल गांधी विदेशी हैं? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री बघेल को भी सवालों के कटघरे में खड़ा किया है। साय ने पूछा कि समाज में विद्वेष फैलाने वाले अपने पिता के इस बयान का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समर्थन करते हैं? ब्राह्मणों के खिलाफ इस अभद्र टिप्पणी पर मंत्री रविन्द्र चौबे का क्या कहना है?

छत्तीसगढ़ में नंद कुमार बघेल के इस बयान का जमकर विरोध हो रहा है। बता दें कि नंदकुमार बघेल अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रहे हैं। विवाद की वजह से उनकी एक किताब को छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रतिबंधित किया है।

सर्व ब्राह्मण समाज ने शिकायत में कहा है कि बीते महीने सामाजिक कार्यकर्ता नंदकुमार बघेल ने लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि जिसका वोट, उसी की सरकार..। ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए वे भी यहां से जाएंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X