एलपीजी गैस के सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, एक एक कर फटे सिलेंडर, 20 किलोमीटर तक सुनाई दी धमाकों की आवाज़

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जयपुर, राजस्थान में एक दिल दहला देने बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जयपुर-अजमेर हाइवे पर जा रहे एक एलपीजी गैस के सिलेंडर से भरे ट्रक में आग लग गई। देखते ही देखते एक एक करके सिलेंडर फटने लगे। धमाके की आवाज 20 किलोमीटर तक सुनाई दी। करीब 30 से ज्यादा गांव के लोग दहशत में आ गए, लोग बच्चों को लेखर खेत की तरफ भागने लगे। पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने करीब दो किमी के गांव को खाली कर दिया। हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी है और 4 लोगों की हालत गंभीर है।

दरअसल, यह भयानक हादसा शनिवार रात करीब साढ़े 8 बजे के जयपुर-अजमेर हाइवे के दूदू थाना क्षेत्र के दांतरी गांव के पास हुआ। जहां ट्रेलर नसीराबाद से 300 सिलेंडर भरकर धौलपुर की तरफ आ रहा था। अचानक ब्रेक गने से ट्रक पलट गया और उसमें आग लग गई। जिसके बाद सिलेंडर एक-एक करके फटते रहे। आलम यह हुआ कि हादसे के चलते 5 किलोमीटर वाहनों का जाम लग गया।

बता दें कि हादसा इतना भयानक था कि ट्रक से सिलेंडर धमाके के बााद पत्तों की तरह हवा में उछल रहे थे। जिन्होंने यह भयानक मंजर देखा उनका कलेजा कांप गया। हादसे वाली जगह से करीब 200 मीटर दूर एक होटल था, जिसमें से मालिक और कर्मचारी धमाका होते ही होटल से भाग निकले।

हादसे वाला मंजर बड़ा ही भयानक था, जिसे कोई नहीं भूल पा रहा है। लोगों का कहना है कि अपने-अपने घर में टीवी देखकर सोने की तैयार कर रहे थे। इतने में धमाके की आवाज आने लगी। ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई हमारे गांव पर बम बरसा रहा हो। आसपास के कई गांव में चीख पुकार मच गई। हमारे गांव के लोग भी अपने अपने बच्चों को लेकर जान बचाने के लिए खेतों की तरफ भाग रहे थे। इतना बड़ा धमाका उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखा।

ट्रक में करीब 6 लोग सवार थे, हादसा होते ही चार युवक किसी तरह कूद पड़े और भाग निकले। लेकिन इस दौरान दो युवक ट्रक के अंदर फंस गए और आग में झुलसने से उनकी मौत हो गई। दोनों के चिथड़े उड़ गए और शरीर के टुकड़े यहां-वहां पड़े हुए थे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X