नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में लगी आग, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत, युगांडा के ग्रामीण इलाके की घटना

यूगांडा. मध्य युगांडा के ग्रामीण इलाके में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. नेत्रहीन बच्चों के स्कूल में आग लगने से बच्चों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है. एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

एएफपी की पोस्ट के मुताबिक युगांडा पुलिस का कहना है कि फिलहाल आग लगने का कारण का पता नहीं चल पाया है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि दृष्टिहीन बच्चों के स्कूल में आग लग गई. हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इधर, युगांडा की राजधानी कंपाला में इबोला का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. सोमवरा को 11 और मामले दर्ज किए हैं. कंपाला महानगरीय इलाके में 9 और लोग रविवार को इबोला वायरस से संक्रमित पाए गए. जबकि, शुक्रवार को दो अन्य लोग संक्रमित पाए गए थे. स्वास्थ्य मंत्री जेन रूथ एकेंग ने सोमवार को यह जानकारी दी.

युगांडा में बढ़ रहे इबोला के मामले

अफ्रीका में विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी का कहना है कि युगांडा का इबोला प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. युगांडा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने 20 सितंबर से अब तक इबोला के 75 मामलों की पुष्टि की है, जिसमें 28 मौतें शामिल हैं, 19 उपचाराधीन मामले हैं. आधिकारिक संख्या में वे लोग शामिल नहीं हैं, जो कंपाला से लगभग 150 किलोमीटर पश्चिम में बसे हैं. इस कृषक समुदाय में प्रकोप की पुष्टि होने से पहले ही मौत हो गई थी.

माना जा रहा है कि यह मौत भी इबोला से हुई थी.युगांडा में फैल रहे इबोला के सूडान वैरिएंट के लिए कोई प्रमाणित टीका नहीं है. अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, युगांडा के अधिकारियों ने गुरुवार तक इबोला वायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 1,800 से अधिक व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि की थी. इनमें से 747 उपचाराधीन मरीजों ने 21 दिन की अवधि पूरी कर ली है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X