90 मिनट में होगी फुल चार्ज , चलेगी 520 किलोमीटर, भारत में आ गयी शानदार इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली, चीन की जानी मानी कार निर्माता कंपनी बिल्ड यॉर ड्रीम्स (बीवाईडी) ने अपनी इलेक्ट्रिक एमपीवी कार बीवाईडी ई6 को प्राइवेट खरीददार के लिए भी प्रोवाइड करा दिया है। ये कार अभी तक केवल कमर्शियल और फ्लीट यूजर्स के लिए बस उपलब्ध था। ये इलेक्ट्रिक कार एमपीवी 2 वैरिएंट के साथ आती है। भारत जीएल और जीएलएक्स में आती है। इस कार की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 29.15 लाख रु है। जीएलएक वेरिएंट में आपको एसी फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है। पिछले वर्ष ही इस कार को भारत में लॉन्च किया गया था। अब निजी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री के साथ ही ई6 फुली-इलेक्ट्रिक एमवीपी है। आप अब इसे भारत में खरीद सकते है।

इसमें कार में आपको 71.7 किलो वाट प्रति घण्टा लिथियम-आयरन फॉस्फेट बैटरी दी गई है, जो 95एचपी और 180यूटन मीटर जेनरेट करती है। अब इस कार की टॉप स्पीड की बात करें तो इस कार की टॉप स्पीड 130केपीएच तक की है। इस एमवीपी की सबसे बड़ी खासियत इसकी रेंज है। इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 520किमी तक की रेंज ऑफर करेगी। बीवाईडी का ये दावा है।

अब कार में बैठे सभी लोग लगाएंगे सीट बेल्ट वरना भरना पड़ेगा भरकम जुर्माना

एमपीवी में एक रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है। ये डीसी चार्ज फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके जरिए आप कार को 30 से 80 प्रतिशत तक 35 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इस कार को फुल चार्ज करने के लिए पूरा 90 मिनट का समय लगता है। देश के मार्केट में अभी फिलहाल इस कार का मुकाबला किसी भी कार के साथ नहीं है। लेकिन इस कार की कीमत को देखते हुए। हुंडई कोना और एमजी जेडएस ईवी को भी इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है।

सभी होटलों और अस्पतालों अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में अग्नि सुरक्षा और विद्युत सुरक्षा तंत्र की होगी जांच, योगी सरकार ने दिया आदेश

फीचर्स इस कार में फीचर्स की बात करें तो एलईडी डीआरएलएस, सिक्स वे एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट्स, लेदर सीट्स, ब्लूटूथ और वाईफाई के साथ ही 10.1-इंच रोटेटेबल टचस्क्रीन, इन-बिल्ट नेविगेशन और एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी इस कार में मौजूद है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X