पूरी तरह अनलॉक उत्तर प्रदेश : रविवार को भी सारे बाजार, मॉल, उद्योग और कारखाने खुल सकेंगे

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने अब रविवार को चल रहे साप्ताहिक बंदी को भी खत्म कर दिया है। मतलब उत्तर प्रदेश अब पूरी तरह से अनलॉक हो गया है।

रविवार को भी सारे बाजार, मॉल, उद्योग और कारखाने खुल सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की रोकथाम के लिए बनाई गई टीम-9 की बैठक में ये फैसला लिया है। जल्द ही इसके लिए गाइडलाइन भी जारी कर दी जाएगी।

हालांकि, नाइट कर्फ्यू पहले कि तरह ही रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 तक जारी रहेगा। जिस दिन बाजारों की सप्ताहिक बंदी तय है, वह उस दिन अपनी बंदी कर सकते हैं। दो गज की दूरी और सैनिटाइजर के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दी है।

प्रदेश के 15 जिलों को कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया। इनमें अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया फर्रुखाबाद, हमीरपुर,हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली शामिल हैं। इन जिलों में अब कोई भी कोरोना मरीज नहीं है। यहां औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है। सरकार के मुताबिक, इन जिलों में रिकवरी दर 98.6% है।

ये भी फैसले लिए गए

शनिवार को केवल सेकेंड डोज वैक्सीन लगाई जाएगी।

कुछ जिलों में डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। इन जिलों में विशेष सावधानी बरतने के आदेश दिए गए हैं।

ऑक्सीजन प्लांट लगने का काम तेजी से पूरा किया जाए। अब तक प्रस्तावित 555 प्लांट में से 329 प्लांट शुरू हो चुके हैं।

मार्च से लगाए गए लॉकडाउन को प्रदेश सरकार ने 8 जून को खत्म कर दिया था। हालांकि, वीकली लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जारी था। तक आदेश था कि शनिवार और रविवार को पूरे प्रदेश में बाजार, मॉल, हॉल सब बंद रहेंगे। इसके बाद 11 अगस्त को दूसरे चरण में शनिवार का लॉकडाउन हटाया गया और तीसरे चरण में आज पूरी तरह से लॉकडाउन खत्म कर दिया गया।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X