राजधानी लखनऊ के होटल में पंखे से लटकता मिला युवती जा शव, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका, प्रेमी हिरासत में

लखनऊ, राजधानी के थाना कैसरबाग क्षेत्र बांसमंडी के होटल ‘जस्ट 9 इन’ के कमरे के फंखे के हुक से लटकता हुआ मंगलवार को युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई।सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और प्रेमी को हिरासत मे लिया।

मौके पर फोरेंसिक टीम भी जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस ने आशंका जताई कि युवती की हत्या रही है युवती के बैग से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान 25 वर्षीय चंद्रा त्रिपाठी के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार थाना कैसरबाग के होटल ‘जस्ट 9 इन’ मे रविवार को एक युवती अपने प्रेमी के साथ कमरा नम्बर 901 में आकर रुकी दूसरे दिन सोमवार को उसी होटल के दूसरे कमरे 924 में आकर उसका कथित भाई रुका। युवती का शव कथित भाई के कमरे में फंखे के हुक से लटकता हुआ शव मिला और मृतका का कथित भाई मौके से फरार है। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर प्रेमी को हिरासत लेकर होटल मे लगे सीसीटीवी फुटेज की जॉच पड़ताल कर रही है।पुलिस के मुताबिक रविवार शाम से युवती चंद्रा त्रिपाठी होटल जस्ट 9 इन में अपने मंगेतर नितिन द्विवेदी के साथ रुकने पहुची । नितिन द्विवेदी सुशांत गोल्फ सिटी का रहने वाला है। इसके बाद सोमवार शाम तक दोनों साथ रहे। इस दौरान दोनों कहीं बाहर घूमने भी नहीं गए।

 

सुल्तानपुर में रहने वाला लड़का खुद को युवती चंद्रा का भाई बताने वाला सुशील सोमवार की शाम उसी होटल के दूसरे कमरा 924 मे रुका। होटल के मैनेजर से सुशील ने कहा वो शादी को फाइनल करवाने के लिए यहां आया है इसके बाद युवती उसके साथ कमरा नंबर 924 में रुकने चली गई। पूछताछ में पता चला है कि प्रेमी लड़की का मंगेतर है। CCTV में युवती दोनों कमरों में आती-जाती दिख रही है।

 

फिलहाल पुलिस मान रही है कि युवती की गला घोंटकर हत्या की गई है।मंगलवार सुबह नितिन द्विवेदी ने चंद्रा को फोन किया। मगर, फोन रिसीव नहीं हुआ। इस पर नितिन को चिंता हुई और वह रूम नंबर 924 जा पहुंचा। नितिन ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके साथ ही अंदर से कोई आवाज भी नहीं आयी। उसने होटल स्टाफ को बुलाया। अनहोनी की आशंका में होटल स्टाफ ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा, तो बाथरूम में चंद्रा का शव पड़ा मिला। मगर, वहां सुशील नहीं मिला। कहा जा रहा है कि मौक़ा पाकर वह भाग गया।

 

डीसीपी के मुताबिक थाना कैसरबाग क्षेत्र के होटल जस्ट 9 इन के कमरे में एक युवती की डेड बॉडी मिली है। पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली वह तत्काल मौके पर पहुंची और शव को कब्जे मे लेकर विधिक कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत असल वजह पता चल पाएगी।
युवती के कथित भाई की तलाश की जा रही है। जांच-पड़ताल में पता चला है कि चंद्रा के परिवार में कोई नहीं है प्रेमी नितिन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। CCTV फुटेज की मदद से आगे की जॉच पड़ताल की जा रही है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X