अलीगढ़ में भरभरा कर गिरी कन्या प्राथमिक विद्यालय की छत, 13 बच्चे दबे, 5 की हालत गम्भीर

अलीगढ़,  एक कन्या प्राथमिक विद्यालय में 13 बच्चे क्लास में पढ़ रहे थे, तभी अचानक क्लास की छत भरभरा कर बच्चों के ऊपर गिर पड़ी, जिसमें 13 बच्चे दब गए. बच्चों को मलबे से निकालकर उपचार के लिए भेजा गया है. पांच बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

 

अलीगढ़ की इगलास तहसील में बेसवां के मोहल्ला होली गेट में कन्या प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 है. जिसमें दोपहर करीब 12:45 बजे पढ़ाई चल रही थी. कक्षा 5 में 13 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. अचानक गाडर पत्थर से बनी छत भराभर कर पढ़ रहे बच्चों के ऊपर गिर गई. क्लास में पढ़ रहे कक्षा 5 के 13 बच्चे गिरी छत के मलबे में दब गए.

 

मलबे में दबने वाले लबली, अल्सफा, सोनिया, फिजा, सुमन, प्रियंका, खुशी, अमीर, गुलशन, मन्नू खां, शाहिल, गट्टू, शशांक थे, जिसमें से लवली, गट्टू, गुलशन, मन्नू व अल्सफा को गंभीर चोट आई है. बच्चों को एंबूलेंस से इगलास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. 5 बच्चों को छोड़कर अन्य बच्चे सही हैं.

बताया जा रहा है कि क्लास की टीचर गीता किसी काम से बाहर से गई थी. 13 बच्चे क्लास में अकेले पढ़ रहे थे. जैसे ही छत गिरी, उसकी तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग और शिक्षक आ गए. सभी ने बच्चों को मलबे से निकाला. बेसवां का यह कन्या प्राथमिक विद्यालय 35 साल पुराना और जर्जर बताया जा रहा है. स्कूल में 106 बच्चे हैं, आज 52 बच्चे आए थे. अलीगढ़ में ही नहीं यूपी के अधिकतर सरकारी स्कूलों के भवनों की हालत जर्जर ही है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X