सोने के दामों में आई गिरावट, चांदी भी लुढ़की, करेंगे खरीदारी या और सस्ता होने का करेंगे इन्तिज़ार

नई दिल्ली, सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 242 रुपये घटकर 50,735 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,997 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसी तरह चांदी भी 770 रुपये लुढ़क कर 60,460 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी का भाव 61,230 रुपये प्रति किलोग्राम रहा था। सर्राफा बाजार के जानकारों का कहना है कि सोने में और कमजोरी देखने को मिल सकती है। ऐसे में अगर आप निवेश के लिए सोना खरीद रहें तो थोड़ा इंतजार करना ठीक होगा।

दावत पड़ी लोगों पर भारी, 60 से अधिक ग्रामीण हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना बढ़त के साथ 1,839 डॉलर प्रति औंस और चांदी 21.60 डॉलर प्रति औंस पर लगभग स्थिर थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक जिंस) तपन पटेल ने कहा, जिंस बाजार कॉमेक्स में सोने की कीमत मामूली चढ़कर 1,839 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गयी। डॉलर के मूल्य में गिरावट और बांड प्रतिफल कम होने से सोने की कीमतों को समर्थन मिला।

भगवान के साथ भी छल, राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए गए 22 करोड़ रुपये के चेक बाउंस

मजबूत हाजिर मांग के कारण सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे वायदा बाजार में सोमवार को सोना मामूली 19 रुपये की तेजी के साथ 50,853 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अगस्त महीने की डिलिवरी के लिये सोना 19 रुपये यानी 0.04 प्रतिशत की तेजी के साथ 50,853 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। इसमें 12,738 लॉट के लिये कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने से सोना वायदा कीमतों में तेजी आई।

देशभर में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) सेवा हुई डाउन, यूज़र हुए परेशान, सोशल मीडिया पर उठने लगे सवाल

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X