गोलमाल : तीन महीने पहले मृत युवती को लगा दी कोरोना वैक्सीन, मोबाइल पर वैक्सिनेशन मैसेज भी आया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

मेरठ, कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है। यहां सरधना क्षेत्र की रहने वाली जिस युवती की तीन माह पहले मौत हो चुकी, परिजनों को उसके वैक्सीनेशन का संदेश भेज दिया गया। परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी है।

मोहल्ला सराय अफगनान निवासी फरहा (26) पुत्री अख्तर की बीमारी के चलते 17 अप्रैल, 2021 को मौत हो गई। पालिका से फरहा का मृत्यु प्रमाणपत्र भी जारी हो गया हैं। फरहा का भाई वसीम ने सीएचसी पर कोरोना से बचाव के टीके के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। उसके रजिस्ट्रेशन के बाद उसके मोबाइल पर फरहा के कोरोना वैक्सीनशन की जानकारी का मेसेज भी पहुंचा। परिजनों ने इस प्रकरण की जानकारी सीएचसी पर दी। सीएचसी प्रभारी डॉ. अमित त्यागी का कहना है कि प्रकरण की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो जांच कराई जाएगी।

सीएचसी दौराला में मंगलवार को वैक्सीन लगाई गई। सीएचसी दौराला प्रभारी डॉ. विपुल वर्मा ने बताया कि मंगलवार को टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजवीर सिंह के नेतृत्व में आयोजित कैंप में 1060 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं, कोरोना 200 लोगों की कोरोना जांच भी की गई। जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

ब्लॉक माछरा के मजरा स्वामीपुरा 50 से अधिक लोग बुखार की चपेट में है। कई को डेंगू होने की पुष्टि भी हुई है। मजरा स्वामीपुरा में 50 लोगों से अधिक को बुखार ने जकड़ रखा है। ब्लॉक माछरा से मच्छर मारने के लिए दवाई का वितरण भी किया गया। ग्राम प्रधान संजीवदत्त शर्मा ने बताया कि दीपचन्द, शेखर, मयंक, शिवशंकर में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनका उपचार मेरठ के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X