खुशखबरी : न हों परेशान, बढ़ गयी इनकम टैक्स भरने की तारीख, जानिए किन्हें मिली है सुविधा

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली,  केंद्र ने कॉरपोरेट्स के लिए वित्त वर्ष 2020-21 के लिए आयकर रिटर्न (ITR) दाखिल करने की समय सीमा को बढ़ाकर 15 मार्च, 2022 कर दिया है। इसका मतलब है कि टैक्सपेयर्स अब फाइनेंसियल ईयर 2020-2021 या असेसमेंट ईयर 2021-2022 (AY 2021-22) के लिए 15 मार्च 2022 तक अपना आयकर रिटर्न दाखिल कर सकते हैं।

बहुत ही आसान है वोटर आईं में अपना पता बदलना, जानिए क्या है पूरा तरीका

वित्त मंत्रालय ने टैक्स ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की अंतिम दिन की भी घोषणा की है जिसे 15 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। यह जानकारी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने मंगलवार को दी।

वित्त मंत्रालय के रेवेन्यू डिपार्टमेंट द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, कोविड के बढ़ते मामलों के कारण टैक्सपेयर्स को हो रही कठिनाइयों के चलते समय सीमा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि आयकर अधिनियम, 1961 के प्रावधानों के तहत विभिन्न ऑडिट रिपोर्ट की ई-फाइलिंग में आने वाली समस्याओं के कारण समय सीमा भी बढ़ा दी गई है।

जानिये किस तारीख से होंगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षा बोर्ड ने शासन को भेजा प्रस्ताव, जानिए पूरा ब्यौरा

 इन्हें मिली है छूट
तारीख में बढ़ोतरी आम टैक्सपेयर्स के लिए नहीं है। यह छूट बिजनेस क्लास के लिए दी गई है। CBDT की प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पिछले वर्ष 2020-21 के लिए अधिनियम के किसी भी प्रावधान के तहत ऑडिट की रिपोर्ट प्रस्तुत करने की नियत तारीख, जिसे 15 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया गया था इसे अब 15 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दिया गया है। बता दें कि ऑडिट रिपोर्ट अपलोड करने की नई तारीख 15 फरवरी है और आईटीआर जमा करने की आखिरी तारीख 15 मार्च है।

स्वामी प्रसाद मौर्या चढ़े साईकल पर, दो और मंत्रियों के आने का दावा, सपा का बीजेपी पर बड़ा वार

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X