खुशखबरी : जल्दी ही कम हो सकते हैं फ्रिज, वाशिंग मशीन और ए सी के दाम, जानिए क्यों?

नई दिल्ली, लगातार बढ़ रही हैं महंगाई ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। लोगों को अपनी जरूरत की चीजें लेने में भी काफी मुश्किल आ रही है। इस कमर तोड़ महंगाई के बीच एक अच्छी खबर आ रही है। खबर ये है कि फ्रिज, AC और वॉशिंग मशीन के दाम जल्द ही कम हो सकते हैं।

 

उम्मीद जताई जा रही है कि त्योहारी सीजन से पहले ही इन चीजों के दाम कम हो जायेंगे। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि फ्रिज, एयर कंडीशनर (AC), माइक्रोवेव और वाशिंग मशीन समेत कुछ अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की कीमतें जल्द ही कम होने वाली है।

दरअसल,इन इलेक्टिक कंपनियों ने बीते दिनों महंगे कच्चे माल पर इनपुट कास्ट में इजाफा कर दिया था जिसकी वजह से इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स भी महंगे हो गए थे लेकिन अब कंपनियां इनपुट लागत में गिरावट का लाभ सीधे ग्राहकों को पहुंचाना चाहती हैं। ब्रोकरेज फर्म ICICI की हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से इस साल बेहद ऊंचाई पर पहुंचने के बाद तांबा अब 21 फीसदी सस्ता हो गया है।

वहीं स्टील की कीमतों में 19 फीसदी की कमी दर्ज की गई है। एल्यूमीनियम के दामों में भी इस साल अप्रैल से 36 फीसदी की गिरावट आई है। कमोडिटी कीमतों में गिरावट आने से कंपनियों का मार्जिन बढ़ेगा और महंगाई को भी कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। इस सुधार से बजाज इलेक्ट्रिकल्स, ब्लूस्टार, क्रॉम्पटन, हैवेल्स, वोल्टास और व्हर्लपूल जैसे व्हाइट गुड्स निर्माताओं को सीधे लाभ होगा – क्योंकि कच्चे माल की खरीद काफी किफायती हो जाएगी।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X