12वीं पास छात्राओं के लिए शानदार अवसर, बिना परीक्षा गॉंव में ही कर सकती हैं सरकारी नौकरी

अगर आप युवती हैं और उत्तर-प्रदेश में सरकारी नौकरी करना चाहती हैं तो आपके लिए शानदार मौका आया है। आप अपने गांव में ही सरकारी नौकरी पा सकती हैं।

12वीं पास युवतियां गांव में ही ANM  बन ग्रामीण अंचल में सेवा प्रदान कर सकती हैं। इसके लिए आपको एएनएम ट्रेनिंग एग्जाम 2022 उत्तर प्रदेश के लिए आवेदन करना होगा। राज्य सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने ANM ट्रेनिंग ऑनलाइन फॉर्म का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 1750 पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 25 जून है।

योग्य छात्राएं, युवतियां ऑफिशियल वेबसाइट http://dgmhup.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। जहां तक उनके लिए जरुरी योग्यता का सवाल है तो आवेदन वहीं युवतियां कर सकती हैं, जो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास हैं। साथ ही इंग्लिश या साइंस में उनके कम से कम 40 प्रतिशत मार्क्स हैं। ऐसे कैंडिडेट्स जो इस कैटेगरी के अंतर्गत आती हैं, वे इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकती हैं।

12वीं पास होने के साथ आवेदक की उम्र न्यूनतम 17 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। आवेदक की आयु की गणना 31 दिसंबर 2021 के अनुसार होगी। जनरल कैंडिडेट के लिए आवेदन फीस 200 रुपए और एससी-एसटी के लिए 100 रुपए रखी गई है। इस नौकरी के लिए किसी भी तरह की परीक्षा नहीं होगी। मेरिट के हिसाब से सीटों का आवंटन किया जाएगा। अगर आप इस नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार हैं तो बिना देरी किए परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरकर गांव में नौकरी पा सकते हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X