ओलावृष्टि और गरज, चमक के साथ होगी बारिश, बढ़ेगी ठंड, उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश का असर अब सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश में भी नजर आने लगा है। नए साल से पहले प्रदेश में बारिश ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बुधवार सुबह से ही कड़ाके की ठंड और बारिश ने लोगों को घरों में छिपने को मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेशभर में बारिश की संभावना जताई है।

 

दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी बढ़ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 29 दिसंबर को भी पश्चिम और पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं. आज दिनभर बादल छाए रहेंगे. बढ़ती गलन के कारण लोगों को ठंड से आज भी राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग ने ओलावृष्टि, गरज, चमक के साथ बारिश की संभावना का अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है. आज प्रदेशभर में बादल छाए हुए हैं. उत्तर प्रदेश में हर दिन सर्दी का अहसास बढ़ने लगा है.

प्रदेश में सुबह के समय कोहरे के चलते विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर डॉ शैलेंद्र राय के मुताबिक, अभी 2 दिन तक ठंड में इजाफा देखने को नहीं मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के कारण यह ठंड बढ़ी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को उत्तराखंड, दिल्ली, राजस्थान, यूपी, बिहार,और मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना है।

 

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो नए साल तक हार्ड कंपा देने वाली ठंड का सिलसिला जारी रहेगा, फिलहाल, तो इससे निजात मिलने वाली नहीं है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में अभी और गिरावट दर्ज की जाएगी. कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम में बन रही नमी के चलते अभी आगे भी बदलाव दिखाई देगा. मौसम विभाग ने यूपी के लगभग 17 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X