खून के रिश्तों पर भारी पुश्तैनी घर की दीवार, पत्थर से बड़े भाई के सिर पर किया वार हुई मौत

जालौन, उत्तर प्रदेश के जालौन में मकान में चल रहे निर्माण को लेकर दो भाईयों के बीच विवाद हो गया. इस झगड़े के दौरान छोटे भाई ने पत्थर से बड़े भाई के सिर पर वार कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी छोटे भाई समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. तहरीर के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

जमीन विवाद में बड़े भाई की मौत

दरअसल ये घटना जालौन में उरई कोतवाली क्षेत्र के उमरार खेड़ा गांव की है. खबर के मुताबिक सुबह के वक्त यहां एक परिवार के पुश्तैनी मकान में दीवार निर्माण का काम चल रहा था. इसी बात को लेकर छोटे भाई और बड़े भाई के बीच कहासुनी होने लगी. देखते ही देखते दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि छोटे भाई ने वहां पड़े एक पत्थर को उठाकर सीधे बड़े भाई के सिर में मार दिया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया और सिर से खून निकलने लगा. इसके बाद आनन-फानन में बड़े भाई को अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल की बारीकी से जांच पड़ताल की. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं इस घटनाक्रम को अंजाम देने वाले भाई समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

तहरीर के आधार पर कार्रवाई का भरोसा
इस मामले में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने कहा कि ये मामला उरई कोतवाली क्षेत्र का है. पुलिस को डायल 112 के ज़रिए सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस मौके पहुंची. यहां दोनों भाईयों के बीच दीवार को लेकर कहासुनी हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच पत्थरबाजी हो गई, जिसमे बड़े भाई को गंभीर चोट लग गई. जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था तो रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया जायेगा.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X