आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का कहर, 12 लोगों की मौत 18 अन्य लापता

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

हैदराबाद, आंध्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) की तीन बसें शुक्रवार को कडप्पा जिले में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में फंस जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई 18 अन्य लापता हो गए।
बचावकर्मियों ने 12 शव निकाले राजमपेट इलाके में लापता लोगों की तलाश कर रहे थे।

मांडपल्ले, अकेपाडु नंदलुरु गांवों में बसें बाढ़ के पानी में फंस गईं। चालक व परिचालक सहित यात्री बसों की छत पर चढ़ गए थे। कुछ को स्थानीय निवासियों ने बचा लिया, जबकि 30 लोगों के बह जाने की आशंका है।

नंदलुरु के पास एक आरटीसी बस से तीन शव बरामद किए गए हैं। गुंडलुरु में सात शव मिले, जबकि तीन शव रायवरम इलाके से निकाले गए।

जिले में अन्नामय्या जलाशय टूट गया, जिससे गुंडलुरु, शेषमंबापुरम मंडपल्ले के आसपास के गांवों में बाढ़ आ गई।

इस बीच, अनंतपुर जिले में चित्रावती नदी में फंसे 10 लोगों को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक हेलिकॉप्टर द्वारा एयरलिफ्ट किया गया। स्थानीय अधिकारियों द्वारा बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को बचाने में विफल रहने के बाद हेलीकॉप्टर को परिचालन में लाया गया।

पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), राजस्व, अग्निशमन सेवा तैराकों के कर्मियों ने भी बचाव अभियान में भाग लिया।

शुक्रवार तड़के पुडुचेरी चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार करने वाले दबाव के प्रभाव में नेल्लोर, चित्तूर, कडपा अनंतपुर जिलों में शुक्रवार तड़के भारी बारिश हुई।

तीन जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया, जबकि नाले, नाले, टैंक जलाशयों में पानी भर गया।

भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। अधिकारियों ने प्रभावित जिलों के सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है।

राज्य सरकार ने नेल्लोर, चित्तूर कडप्पा जिले में बचाव राहत कार्यों की निगरानी के लिए तीन विशेष अधिकारियों की नियुक्ति की है।

मंदिर नगरी तिरुपति के कई इलाकों में शुक्रवार को पानी भर गया। गुरुवार से हो रही भारी बारिश ने कस्बे में कहर बरपा रखा है।

मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी शनिवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री संबंधित जिला कलेक्टरों के साथ बारिश की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कडप्पा, चित्तूर नेल्लोर सहित भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X