आया जुमा हुआ देशभर में हाई अलर्ट, सभी बड़ी मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

नई दिल्ली, बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देशभर में हुए प्रदर्शन को देखते हुए इस बार विशेष सतर्कता बरती जा रही है। राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के जिलों की सभी बड़ी मस्जिदों में जुमे की नमाज के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त होंगे। मस्जिदों के बाहर स्थानीय पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बल की भी तैनाती रहेगी। पुलिस ने किसी भी मस्जिद के बाहर लोगों को प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है।

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक सभी जिले के डीसीपी से कहा गया है कि वे अपने-अपने इलाके में स्थित सभी बड़ी मस्जिदों जहां जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी वे खुद वहां का दौरा करें और स्थिति का जायजा लेते रहें। सभी वरिष्ठ अधिकारी को मस्जिदों के बाहर मौजूद रहने को कहा गया है। स्पेशल ब्रांच को भी सक्रिय रहने को कहा गया है। पुलिस की साइबर सेल को इंटर मीडिया पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। लोगों को उकसाने वाला पोस्ट डालने वालों के साथ सख्त कार्रवाई करें।

उत्तर प्रदेश में भी जिला व पुलिस प्रशासन को हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा गया है। सभी संवेदनशील स्थलों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। यहां सीसीटीवी कैमरे, वीडियो कैमरे व ड्रोन से निगरानी की जाएगी। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति होने पर पुलिस को कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी एवं पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने योजना भवन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी मंडलों, जोन, रेंज एवं जनपदों की गहन समीक्षा की। सभी जिलों में पुलिस द्वारा फुट पेट्रोलिंग व अ‌र्द्ध सैनिक बलों का फ्लैग मार्च करवाने के निर्देश दिए गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) का बंदोबस्त किया गया है।

आजमगढ़ की सरायमीर नगर पंचायत के 25 मकानों की छतों पर गुरुवार सुबह ईंट-पत्थर की तस्वीर ड्रोन कैमरे में कैद हुई तो प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। केंद्रीय सुरक्षा बल के साथ पहुंचे एसडीएम रवि कुमार ने छतों से ईंट-पत्थर हटवाए। चेतावनी दी कि दोबारा छतों पर ईंट-पत्थर नजर आए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूछताछ में पता चला कि मकान निर्माण के समय बचे ईंटों को सुरक्षित छतों पर रखा गया था।

बिहार सहित कई प्रदेशों में लगातार दूसरे दिन ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X