50 से अधिक बारातियों से भरी तेज़ रफ़्तार बस खाई में गिरी, अब तक 32 शवों को निकाला गया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पौड़ी,  जिले के बीरोंखाल में सीमडी बैंड के पास तेज रफ्तार बस नयार खाई में जा गिरी. इस हादसे में लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. हादसे में अब तक 32 शव बरामद कर लिए गए हैं.

बताया जा रहा है कि बस में 50 से अधिक बाराती सवार थे. रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम ने कल देर रात तक 25 शवों को निकाला था. अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही थी. मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है.

अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. बीरोंखाल के पास सिमड़ी गांव में यह दुर्घटना मंगलवार रात लगभग 8 बजे हुई. घटना की संवेदनशीलता के को देखते हुए मणिकांत मिश्रा, सेनानायक SDRF ने श्रीनगर, कोटद्वार, खैरना, सतपुली व रुद्रपुर से SDRF की रेस्क्यू टीमों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया. बारात में शामिल यह बस बस लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव वापिस आ रही थी.

सिमड़ी गांव के पास मोड़ काटते समय बस अचानक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. SDRF रेस्क्यू टीमों ने रात के अंधेरे और बहुत ही विषम परिस्थितियों के बीच खाई में रस्सी बांधी और स्ट्रैचर की मदद से एक-एक कर के घायलों को निकाला गया. वहीं, पौड़ी जिले में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने डीएम पौडी से फोन पर बात कर उन्हें पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिये.

 

मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारियों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये. कहा कि शासन स्तर से हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए. मुख्यमंत्री ने फोन पर लैंसडाउन विधायक से भी बात की है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X