तेज़ रफ़्तार ट्रेन खड़े ट्रक से टकराई उड़े परखच्चे, 3 लोग मारे गए और करीब 40 से ज्यादा लोग घायल

लॉस एंजिलिस, अमेरिका में सोमवार देर रात बड़ा रेल हादसा हो गया. तेज स्पीड से जा रही पैसेंजर ट्रक फाटक पर खराब खड़े ट्रक से टकराकर डिरेल हो गई. जिससे 3 लोग मारे गए और करीब 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया और मामले की जांच शुरू कर दी.

पुलिस के मुताबिक सोमवार रात एक पैसेंजर ट्रेन अमेरिका के Los Angeles शहर से Chicago जा रही थी. तभी Missouri इलाके में रेलवे फाटक पर खराब खड़े ट्रक से वह तेज स्पीड के साथ टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रक के परखच्चे उड़ गए, इसके साथ ही ट्रेन अपनी पटरी से उतरकर डिरेल हो गई. घटना में ट्रेन में सवार 2 व्यक्ति और ट्रक में सवार 1 व्यक्ति मारा गया.

अस्पताल में 40 से ज्यादा लोग भर्ती

Missouri राज्य की Highway पुलिस के प्रवक्ता Justin Dunn ने बताया कि घटना में हताहत हुए लोगों का अभी सही आंकड़ा नहीं मिला है. लेकिन अस्पताल से सूचना मिली है कि वहां पर 40 से ज्यादा लोग भर्ती हैं, साथ ही कई घायल और वहां पहुंच रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस ट्रेन में 273 सवारी और 12 केबिन क्रू सवार थे. हादसे में ट्रेन के डिरेल होने से सड़क पर खड़ी 7 कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं.

बचाव के लिए लगाए गए 6 हेलीकॉप्टर

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 6 हेलीकॉप्टरों को लगाया गया. घायलों की मदद करने के लिए फायर ब्रिगेड, पुलिस, एंबुलेंस सर्विस, मेडिकल हेलीकॉप्टर सर्विस समेत 20 से ज्यादा एजेंसियां लगी हुई हैं. पीड़ितों की मदद करने के लिए पहली इमरजेंसी टीम 20 मिनट में ही मौके पर पहुंच गई थी. एक यात्री Robert Nightingale ने बताया कि वह अपने स्लीपर रूम में सोया हुआ था, उसी दौरान यह क्रैश की घटना हई. घटना के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे पलट गई, जिससे यात्री उसमें फंस गए.

बॉयज स्काउट की टीम ने की मदद

Nightingale ने बताया कि टक्कर होते ही ट्रेन को जोरदार धक्का लगा सभी यात्री जोरदार झटके के साथ सीट से नीचे गिर गए. इस ट्रेन में बॉयज स्काउट की एक टीम भी सफर कर रही थी, जिसमें कुल 16 छात्र थे लेकिन संयोग से किसी भी स्काउट को चोट नहीं लगी. घटना के बाद उन्हीं बॉयज स्काउट ने घायल यात्रियों को ट्रेन से निकालकर उनकी मरहमपट्टी की और अस्पताल पहुंचवाने में मदद की.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X