न्यूयॉर्क में ‘इडा’ तूफान ने मचाई तबाही, कम से कम 46 लोगों की मौत, शहर में आपातकाल की स्थिति घोषित

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क में ‘इडा’ तूफान ने बड़ी तबाही मचाई है। तूफान इडा के प्रभाव से न्यूयॉर्क शहर में जबर्दस्त बारिश हुई और क्षेत्र में बाढ़ में कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही बाढ़ के पानी में कई वाहन डूब गए और कई लोगों के घरों में पानी भर गया। बुधवार देर शाम न्यूयॉर्क शहर और प्रांत के बाकी हिस्सों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई थी।

अमेरिका के उत्तरपूर्वी क्षेत्र में हर्रिकेन आइडा और दूसरे तूफानों के असर के चलते भारी बारिश हो रही है। कई हिस्सों में फ्लैश-फ्लड और टॉर्नेडो के कारण घातक बारिश से जन-जीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त है। न्यूयॉर्क सिटी में ज्यादातर सबवे सर्विस भारी बाढ़ के कारण बंद हो गई हैं और न्यूजर्सी में नीवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट सस्पेंड हो गईं। न्यूजर्सी ट्रांजिट ने सभी रेल सेवाएं बंद कर दीं। न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डि ब्लासियो ने NY1 के जरिए लोगों से कहा कि सड़कों पर न रहें और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे। रात भर शहर का पूरा मेट्रो सिस्टम ठप हो गया। कुछ स्टेशनों और यात्रियों से भरी ट्रेनों में पानी घुस गया।

न्यूयॉर्क के एफडीआर ड्राइव और ब्रोंक्स रिवर पार्कवे जलमग्न थे। सब-वे स्टेशनों और पटरियों पर बाढ़ का इतना पानी आ गया कि मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने सभी सेवाओं को निलंबित कर दिया। ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में मेट्रो सवार पानी से भरी कोच में सीटों पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। अन्य वीडियो में दिखा कि शहर और उसके आस-पास प्रमुख सड़कों पर वाहन अपनी खिड़कियों तक डूबे हुए हैं और सड़कों पर कचरा बह रहा है। पूर्वोत्तर अमेरिका तूफान ‘इडा’ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। तूफान के चलते फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी हैं। तूफान की भयावह दृश्य ने प्रशासन को आपातकालीन घोषणाओं के लिए मजबूर कर दिया।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X