योगी ने बनवाये शमशान तो किसी सरकार ने बनवाये कब्रिस्तान पर मैं बनवाऊंगा स्कूल और अस्पताल : अरविंद केजरीवाल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की महारैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है. रविवार को लखनऊ में आयोजित AAP की रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और चुनावी वादों की झड़ी लगा दी।

300 मिलीग्राम पानी का बोतल के सहारे नामी-गिरामी अस्पताल की लिफ्ट में चार दिन तक अटकी रही महिला

सीएम केजरीवाल ने तंज कसते कहा कि यूपी में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने आकर कहा था कि अगर यूपी में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए. पुरानी सरकार ने सिर्फ कब्रिस्तान बनवाए और योगी सरकार ने सिर्फ श्मशान घाट बनवाए, हमें मौका मिलने पर आपके बच्चों के लिए स्कूल और सबके लिए अस्पताल बनवाए जाएंगे।

 

स्मृति उपवन मैदान में रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा, पिछले 5 साल में योगी सरकार ने न केवल श्मशान बनवाए, बल्कि बहुत बड़ी संख्या में लोगों को वहां तक पहुंचाने का काम भी किया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की covid मैनेजमेंट को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने 10-10 पेज के विज्ञापन देने पड़े. इन विज्ञापनों पर राज्य की सरकार ने करोड़ों रुपए फूंक दिए।

मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का हुआ शिलान्यास, पीएम मोदी ने कहा यूपी की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए बहुत-बहुत बधाई

केजरीवाल ने अपने भाषण में आगे कहा, शिक्षा को लेकर 70 साल बाद भी हम बाबा साहब अंबेडकर का सपना पूरा नहीं कर पाए, जिसमें उन्होंने सबको शिक्षित करने की बात कही थी. लेकिन भले ही मेरी पूरी जिंदगी उनका यह सपना पूरा करने में चली जाए, मैं ये काम करके रहूंगा. आप नेता ने कहा कि सभी दलों ने जान-बूझकर लोगों को अनपढ़ और गरीब रखा. अगर हमने 5 साल में दिल्ली में सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या यूपी में नहीं हो सकते थे? लेकिन अब हम यह काम पूरा करेंगे।

 

केजरीवाल ने कहा कि 24 घंटे मुफ्त बिजली देना आसान काम नहीं है. यह एक चमत्कार की तरह है. इस काम के लिए ऊपरवाले ने हमें ही वरदान दिया है. केजरीवाल ही यह कर सकता है और कोई नहीं कर सकता है. हमारी सरकार की वजह से दिल्ली में 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं।

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच कई राज्य सरकारों ने स्कूलों को लेकर जारी की नई गाइड लाइन

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने अखिलेश यादव की घोषणा पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह कोई नहीं दे सकता है. इसका फॉर्मूला सिर्फ और सिर्फ हमारी सरकार को आता है. बता दें कि नए साल पर अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया कि 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी, साथ ही किसानों को सिंचाई के लिए भी फ्री बिजली दी जाएगी।

इस जनसभा में अरविंद केजरीवाल ने यूपी की जनता को मुफ्त बिजली और नौकरी देने के साथ-साथ तीर्थ यात्रा योजना के तहत धर्मस्थलों पर भेजने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि यूपी में अगर हमारी पार्टी को मौका मिला तो राज्य के एक एक आदमी को फ्री में अयोध्या और अजमेर शरीफ भेजेंगे. इसके अलावा, 18 साल से ऊपर की महिलाओं को 1000 रुपए हर महीने देने का वादा किया.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X