अगर आप भी खोलना चाहते हैं दुकान तो आर्थिक मदद के तौर पर 20 हजार रुपये देगी योगी सरकार, जानिए कैसे करें आवेदन और कौन होगा पात्र

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर समेत सभी जिलों में अगर आप दुकान खोलना चाहते हैं तो योगी सरकार आर्थिक मदद के तौर पर 20 हजार रुपये देगी। इसका लाभ उन लोगों को दिया जायेगा जो लोग शारीरिक रूप से दिव्यांग हैं।

खबर के अनुसार दिव्यांगजन सशक्तीकरण व पिछड़ा कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने जानकारी देते हुए कहा है कि सरकार राज्य के सभी जिलों में शारीरिक रूप से दिव्यांगों के पुनर्वासन के लिए दुकान निर्माण योजना चला रही हैं।

आपको बता दें की अगर कोई दिव्यांग दुकान खोलना चाहते हैं तो उनसे 20,000 रुपये का लाभ दिया जायेगा। वहीं गुमटी, हाथ ठेला आदि के लिए 10,000 रुपये प्रदान किया जायेगा। इसके लिए दिव्यांग आवेदन कर सकते हैं और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन : अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आप जन सुविधा केंद्र व लोकवाणी के माध्यम से आनलाइन आवेदन कर सकते है।

नोट : आपको बता दें की योगी सरकार दिव्यांगों को 20,000 में 15,000 रुपये की धनराशि चार प्रतिशत साधारण ब्याज और 5,000 रुपये अनुदान के रूप में देती है। जबकि 10,000 रुपये में 7,500 रुपये की धनराशि चार प्रतिशत ब्याज और 2,500 रुपये अनुदान के रूप में प्रदान करती हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X