अगर आप भी शादी करने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान, उत्तर प्रदेश में लुटेरी दुल्हनों का आतंक एक बार फिर शबाब पर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लुटेरी दुल्हनों का आतंक एक बार फिर शबाब पर है. मथुरा व लखनऊ में 2 नए मामले सामने आए है. जहां पहले भोले-भाले लड़कों को पहले प्रेम जाल में फंसाया, फिर विधि विधान से शादी रचा ली और ससुराल आकर गहने व पैसे लेकर चंपत हो गई. ये दो मामले हैं जो दर्ज है लेकिन इससे ज्यादा मामले ऐसे भी है जो लोकलाज के चलते पुलिस में दर्ज ही नहीं होते है.

शादी के दिन ही रात को गहने लेकर भागी दुल्हन
लखनऊ के गोसाईगंज इलाके में रहने वाले पीड़ित युवक ने बताया कि वह राजस्थान में रह कर पढ़ाई कर रहा था. वहीं उसकी दोस्ती हरियाणा की एक लड़की से हुई कुछ दिनों की ही दोस्ती के बाद दोनों ने 18 सितंबर 2020 को मंदिर में शादी कर ली, यही नहीं दूसरे ही दिन शादी रजिस्टर भी करवा ली थी. घर पर जब दुल्हन पहुंची तो सास ने ढेर सारे गहने व कैश उपहार के रूप में दे दिए. लेकिन रात होते ही दुल्हन लाखों रुपयों के गहने व कैश लेकर फरार हो गई. पति ने कुछ दिन बाद इंस्टाग्राम में उसी दुल्हन को किसी ओर के साथ घूमते हुए तश्वीर देखी तो अवाक रह गया. पीड़ित ने पत्नी से संपर्क साधा तो भागी हुई दुल्हन ने कहा कि तुम बेरोजगार हो मुझे पैसे वाला मिल गया है. पीड़ित पति ने थाने में FIR दर्ज कराई है.

डेढ़ महीने गहनों के मिलने का इंतजार किया और मिलते ही चंपत
वहीं कृष्ण नगरी मथुरा में भी लुटेरी दुल्हन एक घर को लूट कर फरार हो गई. जिले के सुरीर इलाके एक युवक की 4 जुलाई 2022 को शादी हुई थी. 20 दिन बाद ही दुल्हन ने अपने पति व सास ससुर को नशीला पदार्थ खाने में मिलाकर खिला दिया. बेहोश होने पर घर में रखे सभी गहने और कैश लेकर फरार हो गई. सुबह कब सब सो कर उठे तो देखा अलमारी खुली हुई है और दुल्हन चंपत हो चुकी है. पीड़ित पति ने FIR दर्ज कराई है और पुलिस लुटेरी दुल्हन की तलाश में जुटी हुई है.

31 शादियां कर चुकी थी लुटेरी दुल्हन
बीते साल मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले एक युवक के साथ वहीं की रहने वाली रीना ठाकुर के साथ शादी हुई. रीना को उपहार में 5 लाख रुपये और कुछ गहने मिले थे. 7 दिन ससुराल में रहने के बाद पति के साथ घूमने गई रीना ठाकुर ने अपने गैंग के साथियों के साथ पति की पिटाई कर फरार हो गई. रीना ठाकुर का ये कोई पहला शिकार नही था. रीना ठाकुर एमपी, राजस्थान व यूपी में कुल 31 शादियां कर चुकी थी. जहां से वो सोने-चांदी के गहने लूट कर फरार हो जाती थी. लेकिन 32वीं शादी वो राजस्थान पुलिस के सिपाही से करने चली थी और पुलिस की गिरफ्त में आ गई.

अब एजेंट के जरिये नहीं दुल्हन खुद फंसाती है दूल्हा
रिटार्यड डिप्टी एसपी श्याम शुक्ला के मुताबिक, लखनऊ व मथुरा के ये दो मामलें महज बानगी भर है. इससे कहीं ज्यादा मामलें तो पुलिस थानों में दर्ज ही नहीं होते है. कारण परिवार वाले लोक लज्जा के चलते कुछ भी बोलने से बचते है. बीते दिनों यूपी के अलावा दिल्ली व राजस्थान में ऐसी लुटेरी दुल्हन मेट्रीमोनियल वेबसाइट का सहारा लेती थी, जहां लोग दुल्हन ढूंढते थे. ऐसी लोग पहले अपने शिकार को चिन्हित करती थी. फिर उनसे शादी कर उनके मेहनत की कमाई ले उड़ती थी. लेकिन साइबर पुलिस की सख्ती के बाद अब ऐसे गिरोह लोगों से आमने-सामने मिल कर टारगेट बना रहे हैं.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X