यदि आपकी गैस एजेंसी भी कर रही है अधिक वसूली तो जानिए कहां और कैसे करें शिकायत

नई दिल्ली, देश में इन दिनों घरेलू गैस के दाम आसमान छू रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि गैस एजेंसी उपभोक्ताओं से किराया के नाम अतिरिक्त पैसा वसूल रही हैं. ऐसे में घरेलू गैस उपभोक्ताओं पर महंगाई दोहरी मार पड़ रही है।

अगर आपसे भी आपकी गैस ऐजेंसी किसी वजह से तय कीमत से अधिक पैसा ले रही है, तो तुरंत उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ खास नहीं बस एक ट्वीट करना है. इसके बाद गैस सेक्टर की सोशल मीडिया टीम (MoPNG e-Seva) की ओर से आपकी शिकायत का निवारण करने की कोशिश की जाएगी.

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया. एक ट्विटर यूजर ने बिहार के मधुबनी जिले के एक गैस एजेंसी द्वारा लिए जा रहे अतिरक्त शुल्क को लेकर शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद गैस सेक्टर की सोशल मीडिया हेल्प ने उस शिकायत के बारे में जानकारी प्राप्त की.

ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर लिखा- ‘पंचदही गैस एजेंसी राजनगर मधुबनी बिहार द्वारा सभी उपभोक्ता से 35 से 70 ‌रुपया अतिरिक्त शुल्क भाड़ा के नाम पर लिया जा रहा है और भाड़ा नहीं देने पर सलेंडर नहीं दिया जा रहा है।

जवाब में MoPNG e-Seva ने ट्वीट कर उपभोक्ता से शिकायत दर्ज करने के लिए, कृपया हमें अपने सेवा प्रदाता का नाम (आईओसीएल, बीपीसीएल या एचपीसीएल), 17 अंकों की एलपीजी आईडी, उपभोक्ता संख्या, एजेंसी का नाम, जिला, स्थान और आपका पंजीकृत संपर्क नंबर साझा करें ताकि हम आपकी सहायता कर सकें।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चालू वित्त वर्ष (2021-22) की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में उज्ज्वला योजना के तहत 3.2 करोड़ कंज्यूमर ने गैस रिफील नहीं कराया है. पिछले एक साल में घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत में 265 रुपए की तेजी आई है।

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