अमीनाबाद हनुमान मंदिर में अवैध निर्माण प्रकरण, गूलर के सौ साल पुराने जीवित हेरिटेज वृक्ष के कटान पर नाराज़ हैं स्थानीय नागरिक

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट आदेशों के बावजूद अमीनाबाद के सरकारी पार्क में लगे सौ साल पुराने हरे भरे पेड़ फलदार गूलर के पेड़ को काटे जाने की घटना से यहां के नागरिक बहुत क्षुब्ध और उत्तेजित हैं। मंदिर प्रबन्धन से जुड़े लोगों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कई व्यापारी नेताओं और स्थानीय नागरिकों ने कहा कि एक तरफ पुराने पेड़ो को बचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रक्षाबंधन का आयोजन करवा रहें है और दूसरी ओर हनुमान जी को सबसे प्रिय गूलर का हरा पेड़ राजधानी के बीचो-बीच मौजूद सरकारी पार्क में पूरे प्रशासन और पुलिस की नाक के नीचे काट दिया जाता है।

अब तक कोई कानूनी कार्यवाही नहीं होती इस मामले में अमीनाबाद थाने और लखनऊ जिला प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठने लगे हैं ।इस पूरे मामले को उठाने वाले पूर्व भाजपा सभासद विनोद सिंहल का कहना है कि उन्होंने इस मामले को नगर आयुक्त अजय द्विवेदी और महापौर संयुक्ता भाटिया के पास पहुंचा दिया है।

अब नगर निगम की सरकारी भूमि पर लगे इस हेरिटेज पेड़ को कटवाने वाले अशोक पाठक पर क्या कार्यवाही होती है।यह देखना नगर आयुक्त और उत्तर प्रदेश वन विभाग का काम हैं। बहरहाल गूलर के हरे पेड़ को काटे जाने की सूचना निकटवर्ती श्रीशतचंडी मंदिर के पुजारी राम किशोर शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास तक पहुंचाने की बात बताई है।

फिलहाल मौके पर पहुंचकर नगर निगम अधिकारियों ने परशुराम की मूर्ति की सुरक्षा के नाम पर करवाया जा रहा अनाधिकृत निर्माण तो रूकवा दिया है लेकिन सरकारी पार्क में अनाधिकृत निर्माण करवाने और गूलर का हेरिटेज वृक्ष कटवाने के आरोप में पुलिस कार्रवाई का पता नहीं चल रहा है।इस पूरे मामले को उठाने वाले लोगों ने पत्रकारों को लखनऊ पुलिस की पत्रकार वार्ता की वह विडियो क्लिप भी उपलब्ध कराई जिसमें लखनऊ पुलिस ने अशोक पाठक को गैंगस्टर एक्ट में नामजद 15000 के इनामी बदमाश के रूप में इसे एक
आदतन अपराधी बताया है और लगातार राजधानी के कई क्षेत्रों में भूमि कब्जा करने के आरोपों में लिप्त पाया हैं।

अब पूर्वांचली माफिया हरिशंकर तिवारी गुट से जुड़े इस हिस्ट्रीशिटर अपराधी अशोक पाठक के द्वारा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने के अपराध की जानकारी लखनऊ मध्य क्षेत्र के विधायक बृजेश पाठक तक पहुंचाने की तैयारी है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X