भवानीपुर में ममता बनर्जी ने परचम लहराया बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से हराया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

कोलकाता , पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से TMC प्रमुख ममता बनर्जी उपचुनाव जीत गई हैं। CM ममता ने BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से हरा दिया है। 21 राउंड की गिनती के बाद CM ममता को 84,709 वोट मिले। TMC कार्यकर्ता CM ममता की जीत का जमकर जश्न मना रहे हैं।

CM ममता ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 वोटों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था, तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड्यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड्यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया।

CM ममता ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता जीत का जश्न नहीं मनाएगा। वो बाढ़ पीड़ितों की मदद करें। उन्होंने कहा, “क्या-क्या षड्यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था, ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।”

चुनाव नतीजों के बाद BJP नेता प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि भले वे यह चुनाव जीतीं हैं, लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं, क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज्यादा वोट मिले हैं। उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उपचुनावों की मतगणना के दौरान या उसके बाद जीत का जश्न न मनाया जाए और न ही कोई जुलूस निकाले। कोरोना महामारी को देखते हुए आयोग ने ममता सरकार को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है। साथ ही आयोग ने इस पर भी नजर रखने को कहा है कि चुनाव के बाद हिंसा न हो।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। कोलकाता में मतगणना परिसर के पास अर्धसैनिक बलों की 24 कंपनियां तैनात की गईं। बता दें कि उपचुनाव के लिए मतदान 30 सितंबर को हुआ था। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया था कि शाम 5 बजे तक भवानीपुर सीट पर 53.32% मतदान हुआ। मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट और जंगीपुर सीट पर क्रमश: 78.60% और 76.12% वोटिंग हुई।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X