विदिशा के गंजबासौदा में कई लोग कुएं में गिर मलबे में 10 को बाहर निकाला गया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

विदिशा. विदिशा जिले के गंजबासौदा में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां लालपठार में एक कुएं में कई लोग गिर गए. खबर मिलते ही NDRF, पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गयीं. खुद सीएम शिवराज घटना और राहत बचाव कार्य पर नज़र बनाए हुए हैं. मलबे में करीब 15 लोगों के दबे होने की खबर है. लेकिन कितने लोग गिरे हैं इसका अभी ठीक पता नहीं चल पाया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 10 लोगों के बाहर निकाले जाने की खबर है. सीएम शिवराज सिंह ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिये हैं.

गंजबासौदा में हुए इस हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि कुएं में कोई बच्चा गिर गया था।उसे बचाने के लिए गांव के लोग इकट्ठा हो गए. कुएं के आसपास काफी भीड़ जमा हो गयी. भार और दबाव बढ़ने से कुएं के आसपास की मिट्टी धंसक गयी और कई लोग उसमें जा गिरे. उनके गिरते ही चीख पुकार मच गयी. अंधेरा होने के कारण राहत कार्य में परेशानी आ रही है.

खबर मिलते ही सीएम शिवराज ने कहा घटनास्थल पर NDRF MP की एक टीम को भी बचाव कार्य के लिए रवाना किया गया है. प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी वहां पहुंच रहे हैं. मैंने फौरन सीएस, डीजीपी और एसडीआरएफ डीजी से बात की है. घटनास्थल के लिए एसडीआरएफ की टीम आवश्यक उपकरणों के साथ रवाना हो गई है. कमिश्नर और आईजी को भी रवाना किया गया है. मैं लगातार स्थिति का जायज़ा ले रहा हूं और सबसे लगातार संपर्क में हूं. सीएम ने ट्वीट किया कि लोगों को बचाने के लिए उपकरण पहुंचाये जा रहे हैं. अभी कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी संख्या नहीं बतायी जा सकती. लेकिन घटना बहुत दुखद है.

विदिशा में गुरुवार को ही सीएम शिवराज की दत्तक पुत्रियों की शादी हुई थी. देर शाम गंजबासौदा हादसा होने के बाद सीएम शिवराज ने बेटियों के विवाह स्थल को कंट्रोल रूम बना दिया. वो अधिकारियों से पल पल की अपडेट ले रहे हैं. बेटियों की शादी के कारण सीएम विदिशा में ही मौजूद हैं. शादी के लिए बुक हुए विवाह स्थल को सीएम ने कंट्रोल रूम बना दिया.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X