सिरीज़ के पहले टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को दी 5 विकेट से मात, सूर्यकुमार यादव बने मैन ऑफ द मैच

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जयपुर, भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो गई है। पहला मैच बुधवार को जयपुर में खेला गया जिसमें भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की।

बतौर परमानेंट कप्तान रोहित शर्मा का यह पहला मैच था और उन्होंने टाॅस जीता और कीवियों को पहले बैटिंग का न्यौता दिया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए जवाब में भारत ने दो गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच रहे।

पहले बैटिंग करने आई न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गप्टिल और डेरिल मिचेल ओपनिंग करने आए। मिचेल को भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में डक आउट कर दिया। हालांकि उसके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे चैंपमैन ने गप्टिल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने शतकीय साझेदारी की। तभी कप्तान रोहित ने अश्विन को गेंदबाजी में लगाया और स्पिन के जादूगर ने चैंपमन को बोल्ड किया। इसी ओवर में अश्विन ने ग्लेन फिलिप्स को भी जीरो रन पर चलता किया। कुछ देर बाद गप्टिल भी 70 रन बनाकर आउट हो गए। गप्टिल का शिकार दीपक चाहर ने किया। इस तरह कीवी टीम ने कुल 164 रन बनाए।

रोहित की कप्तानी में 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि केएल राहुल के रूप में भारत को पहला झटका लगा तो 15 रन बनाकर आउट हो गए। मगर उसके बाद रोहित और सूर्यकुमार ने मिलकर टीम की जीत की नींव रखी। रोहित अर्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। वहीं सूर्यकुमार ने 40 गेंदों में 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें तीन छक्के और 6 चौके उनके बल्ले से निकले। आखिर में रिषभ पंत 17, श्रेयस 5 और वेंकटेश ने 4 रन का योगदान देकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X