दूसरे वनडे में मेज़बान इंग्लैंड ने भारत को 100 रन से हराया, टापले ने लिए 6 विकेट

लॉर्ड्स दूसरे व।नडे में मेज़बान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 100 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है. इंग्लैंड ने पहले खेलने के बाद 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में रोहित एंड कंपनी 146 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज रीस टॉपले. उन्होंने अपने 9.5 ओवर में 2 मेडन के साथ सिर्फ 24 रन देकर 6 विकेट चटकाए. पहली बार टॉपले ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए. टॉपले ने रोहित शर्मा, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा को अपना शिकार बनाया. लॉर्ड्स के मैदान में किसी इंग्लिश गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

बेहद खराब रही भारत की शुरुआत

247 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद शिखर धवन भी 9 रन बनाकर चलते बने. फिर चार नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत भी शून्य पर आउट हो गए.

इस बीच खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने तीन शानदार चौके लगाए. कोहली की बैटिंग में आज पुरानी वाली छवि दिख रही थी. लेकिन वह 16 रनों के निजी स्कोर पर डेविड विली की बाहर जाती गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए.

31 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के बीच 42 रनों की साझेदारी की. इस बीच सूर्य ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाए. हालांकि, वह 29 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार ने एक चौका और एक छक्का लगाया.

इसके बाद हार्दिक ने रविंद्र जडेजा के साथ 28 रनों की साझेदारी की. लेकिन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह कैच आउट हो गए. हार्दिक ने 44 गेंदों में दो चौकों की मदद से 29 रन बनाए.

इसके बाद शमी ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए, लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके. शमी ने एक छक्के और दो चौकों की बदौलत 23 रन बनाए. इसके बाद जडेजा भी लिविंगस्टोन की गेंद पर बोल्ड हो गए. जडेजा ने 44 गेंदों में 29 रन बनाए. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X