सपा कार्यालय के कार्यक्रम में भीड़ को देखते हुए महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज, धारा 144 का दिया गया हवाला

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्य मुख्यालय में शुक्रवार को स्वामी प्रसाद मौर्य व धर्म सिंह सैनी के अलावा अन्य विधायकों के पार्टी में शामिल होने पर आयोजन हुआ था। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और धारा 144 का खुला उल्लंघन किया गया। हजारों की भीड़ जुटी थी। चुनाव आयोग के निर्देश पर महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

कोरोना का बढ़ता कहर, सभी कक्षाओं के सभी स्कूल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, धर्म सिंह सैनी सहित कई नेता समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे थे। इसके लिए शुक्रवार को सपा मुख्यालय पर समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें इन नेताओं ने अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए हजारों की भीड़ जुटाई। वहां कार्यालय परिसर से लेकर बाहर मुख्य सड़क तक भीड़ जमा हो गई थी।

दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की , काम नही आया ऋषभ पंत का शतक

चुनाव आयोग के निर्देश पर सपा कार्यालय के कार्यक्रम में भीड़ को देखते हुए महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके साथ ही लखनऊ के गौतम पल्ली थाना में धारा 144 के उल्लंघन का भी केस दर्ज किया गया है। लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यालय में कोरोना प्रोटोकाल को ताक पर रखकर छोटी रैली आयोजित की गई। इस दौरान मंच पर अखिलेश यादव तथा स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ही अन्य काफी लोग बिना मास्क के थे।

रामवीर उपाध्याय ने दिया मायावती को झटका, बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा, सपा में शामिल होने की अटकलें

इतना ही नहीं सपा कार्यालय में बड़ी तादाद में लोग बिना मास्क लगाए टहल रहे थे। उत्साह में नियम को ताक पर रखने के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गंभीरता से लिया है। अब समाजवादी पार्टी पर एक्शन होना तय है। जिला अधिकारी ने कहा कि सपा का कार्यक्रम बिना अनुमति के हो रहा है।

भाजपा ने सरकार में रहते हुए पिछड़ो दलितों का उत्पीड़न किया, सपा की सदस्यता के बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

हवाला दिया कि लखनऊ में धारा 144 लागू है। ऐसे में एक स्थान पर पांच या उससे अधिक लोग जुट नहीं सकते हैं। वहीं कोविड-19 का संक्रमण भी काफी तेज है। उसके नियमों का भी खुला उल्लंघन किया गया है। वहीं सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि पार्टी कार्यालय के अंदर वर्चुअल बैठक चल रही थी। हमने किसी को नहीं बुलाया था लेकिन लोग खुद आ गए। लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काम कर रहे थे।

नही रहे NDTV के दिग्गज पत्रकार कमाल खान, हृदय गति रुक जाने से हुआ निधन

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X