भारत ने वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे वनडे में हरा कर सीरीज़ पर किया 2-0 से कब्ज

ओवल, भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे श्रृंखला का दूसरा मैच आज त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकासन पर 311 रन बनाए और भारत को 312 रनों का लक्ष्य दिया।

वेस्टइंडीज के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का टॉप आर्डर बुरी तरह नाकाम रहा। लेकिन अक्षर पटेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 64 रनों की आक्रामक पारी खेलते हुए इस मुकाबले को 2 विकेट से जिताया। भारत ने 50 ओवर में 2 गेंद रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए। अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑफ की तरफ शानदार छक्का लगते हुए भारत की जीत पक्की की और सीरीज पर कब्ज़ा भी किया।

हॉप का 13वां वनडे शतक

वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 115 रन बनाए। 135 गेंदों की पारी में होप ने 8 चौके और 3 छक्के जड़े। उन्होंने अपने वनडे करियर का 13वां शतक लगाया। निकोलस पूरन ने भी 77 गेंदों पर 74 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 1 चौका और 6 छक्के लगाए। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल के खाते में 1-1 विकेट आए।

दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से दी पटखनी, सीरीज पर 2-0 से किया कब्ज़ा, अक्षर पटेल खेली 64 रनों की आक्रामक पारी
वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं जीत

भारत की वेस्टइंडीज पर इस जीत के साथ वनडे क्रिकेट में लगातार 12वीं सीरीज जीत है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने किसी एक टीम को लगातार सबसे ज्यादा सीरीज में हराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पिछला रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम था। पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को लगातार 11 वनडे सीरीज में हराया है।

दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से दी पटखनी, सीरीज पर 2-0 से किया कब्ज़ा, अक्षर पटेल खेली 64 रनों की आक्रामक पारी
टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

पहले वनडे में शानदार 97 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन दूसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 31 गेंद का सामना किया और सिर्फ 13 रन बनाए। उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का नहीं निकला। शुभमन गिल अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 49 गेंदों में 5 चौके की मदद से 43 रन बनाए।

अय्यर की 11वीं हाफ सेंचुरी

श्रेयस अय्यर ने अपने करियर की 11वीं हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 71 गेंदों पर 63 रन बनाए और 4 चौके, 1 छक्का भी लगाया। अय्यर और सैमसन ने चौथे विकेट की साझेदारी में 99 रन जोड़े। संजू सैमसन ने अपने वनडे करियर की पहली फिफ्टी लगाई। सैमसन ने 51 गेंदों पर 54 रन बनाए और 3 चौके, 3 छक्के भी जड़े।

दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 2 विकेट से दी पटखनी, सीरीज पर 2-0 से किया कब्ज़ा, अक्षर पटेल खेली 64 रनों की आक्रामक पारी
अक्षर की धुआंदार पारी

सूर्य कुमार यादव भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हो गए। दीपक हुड्डा ने भी 36 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। वही अक्षर पटेल शुरुआत से ही अलग फॉर्म में नजर आ रहे थे। उन्होंने नाबाद रहते हुए 35 गेंदों में 64 रन जड़े। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के भी ठोके। अक्षर का स्ट्राइक रेट 182.86 का रहा।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और आवेश खान।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

शाई होप (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X