भारत ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, 82 रन की शानदार पारी खेल विराट कोहली बने मैन आफ द मैच

नई दिल्ली, भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में जिस तरह का मैच खेला गया वैसा मैच क्रिकेट इतिहास में काफी कम देखने को मिलते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जिस परिस्थिति में टीम इंडिया को जीत मिली उससे जाहिर होता है कि इस टूर्नामेंट के लिए भारत की तैयारी कितनी जबरदस्त है।

हालांकि इस मैच में भारत के टाप क्रम के कुछ बल्लेबाजों ने अच्छा नहीं किया, लेकिन किंग कोहली ने दिखा दिया कि उन्हें दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में क्यों शुमार किया जाता है।

31 रन पर चार विकेट गंवा चुके टीम इंडिया की डूबती हुई नैया को कोहली ने पार लगा दिया। हालांकि हार्दिक पांड्या ने भी उनका अच्छा साथ दिया और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी हुई। इस मैच में आर अश्विन ने आखिरी गेंद पर जैसे ही चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई, मेलबर्न समेत पूरे भारत का माहौल भी बदल गया। टीम के सभी खिलाड़ी दौड़कर मैदान पर आए और अपने हीरो विराट कोहली को जमकर चीयर किया। मैच में जीत के बाद विराट कोहली की आंखों से आंसू निकल गए जिसे वो बड़ी मुश्किल से काबू कर पाए।

विराट कोहली को उनकी नाबाद 82 रन की पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच चुना गया। वहीं पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने भी कहा कि इस जीत का पूरा श्रेय विराट कोहली को जाता है। रोहित शर्मा ने भी कहा कि विराट कोहली के लिए मेरे पास शब्द नहीं है और हैट्स आफ टू हिम। वहीं हार्दिक पांड्या ने कोहली की इस पारी के बाद कहा कि इसकी वजह से ही कोहली को किंग कोहली कहा जाता है। कोहली ने भी कहा कि पहले मैं मोहाली में खेली पारी को अपनी बेस्ट पारी मानता था, लेकिन अब ये मेरी बेस्ट पारी है साथ ही ये मेरे जीवन का बेस्ट दिन भी था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के करियर की पाकिस्तान के खिलाफ ये बेस्ट पारी रही।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X