पांच मैचों की टी20 सीरीज को भारतीय टीम ने 4-1 से की अपने नाम, 88 रनों से जीता आखिरी मैच

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज को भारतीय टीम ने 4-1 से अपने नाम कर लिया है. प्रतिष्ठित सीरीज का आखिरी मुकाबला बीते रविवार को लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला गया.

इस मुकाबले में भारतीय टीम को 88 रनों से बड़ी जीत मिली. टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में पहले पहल श्रेयस अय्यर (64) और दीपक हुडा (38) ने बल्लेबाजी के दौरान कमाल दिखाया. इसके बाद गेंदबाजी के दौरान स्पिनरों ने मेजबान टीम कि पूरी बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई की स्पिन तिकड़ी जबर्दस्त लय में नजर आई. टीम के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने जहां तीन-तीन विकेट चटकाए. वहीं युवा बिश्नोई ने सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की.

बता दें भारतीय स्पिनरों ने अपनी इस उम्दा गेंदबाजी के बाद इतिहास रच दिया है. दरअसल भारतीय टीम के स्पिनर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार विपक्षी टीम के 10वों खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे. यानि इस मुकाबले से पहले किसी भी टीम के स्पिनर विपक्षी टीम के सभी खिलाड़ियों को आउट नहीं कर पाए थे.

पांचवें टी20 मुकाबले से पहले एक मुकाबले की एक पारी में सात बार स्पिनरों ने नौ विकेट लेने का कारनामा किया था, लेकिन पूरी टीम को आउट करने में वो सफल नहीं हो पाए थे. भारतीय स्पिनरों ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मीरपुर में नौ विकेट चटकाए थे. हालांकि टीम उस दौरान भी 10 विकेट चटकाने से महज एक विकेट दूर रह गई थी.

पांचवें टी20 मुकाबले में भारतीय स्पिनरों का प्रदर्शन:

अक्षर पटेल – तीन ओवर डाले – एक मेडन – 15 रन खर्च किए – तीन सफलता प्राप्त हुई

कुलदीप यादव – चार ओवर डाले – एक मेडन – 12 रन खर्च किए – तीन सफलता प्राप्त हुई

रवि बिश्नोई – 2.4 ओवर डाले – 16 रन खर्च किए – चार सफलता प्राप्त हुई

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X