इंडिगो एयर लाइन्स के कार्गो लोडर स्टाफ को आई नींद, पहुंच गया दूसरे देश, जांच के बाद भेजा गया वापस

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

मुंबई. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 12 दिसंबर को एक अजीब घटना घटी. एयरपोर्ट पर इंडिगो की मुंबई-अबू धाबी (Indigo Airline) जाने की फ्लाइट पूरी तरह से तैयार थी।

इस फ्लाइट में जाने वाले सभी यात्रियों ने अपना सामान कार्गो कंपार्टमेंट में रखवा दिया था. इस दौरान प्लेन के अंदर सामान रख रहे लोडर को अचानक नींद आ जाती है, वो कार्गो कंपार्टमेंट में ही सो गया. किसी का ध्यान उसकी तरफ नहीं गया और इसका गेट बंद कर दिया गया. फिर फ्लाइट मुंबई से टेकऑफ करते हुए अबू धाबी लैंड कर गई.

अधिकारियों ने बताया कि कार्गो का दरवाजा बंद था. मुंबई हवाईअड्डे से विमान के उड़ान भरने पर उसकी नींद खुली. यूएई की राजधानी में विमान के उतरने पर अबू धाबी के अधिकारियों ने लोडर की मेडिकल जांच की और उसकी शारीरिक हालत स्थिर व सामान्य पाई गई. डीजीसीए अधिकारियों ने बताया कि अबू धाबी में अधिकारियों से जरूरी मंजूरी मिलने के बाद उसे उसी विमान से एक यात्री के तौर पर मुंबई वापस भेज दिया गया.

उड़ान भरने के बाद जब इंडिगो के कर्मचारी अपने कर्मचारियों की गिनती कर रहे थे, तभी गिनती में एक कर्मचारी कम पाया गया. तमाम कोशिश के बाद भी इंडिगो को पता नहीं चला कि लापता शख्स कहा है. इंडिगो के अधिकारियों ने इसकी जानकारी अबू धाबी एयरपोर्ट को दी।

अबू धाबी एयरपोर्ट के अधिकारियों ने पूरे जहाज की जांच की, तो जांच में पता चला कि लापता शख्स सामान कक्ष के जहाज में ही अंदर बैठा है. उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया. पूछताछ में पता चला कि जहाज में वो गलती से सो चुका था.

अफसरों ने बताया कि इस मामले में संलिप्त रहे एयरलाइन के कर्मियों को जांच लंबित रहने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है. घटना के बारे में पूछे जाने पर इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा,’हम घटना से अवगत हैं और इस बारे में संबद्ध अधिकारियों को सूचित कर दिया गया. विषय की जांच की जा रही है.’ इस मामले में अब डीजीसीए यानी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने जांच के आदेश दिए हैं.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X