iPhone 13 Pro को महज 15 सेकेंड में किया हैक, देखने वालों ने दाँतों तले दबाई उंगली

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

बीजिंग,चीनी सरकार द्वारा हर साल चेंगदू में तियानफू कप आयोजित किया जाता है. इस प्रतियोगिता में बड़े-बड़े हैकर्स अपना हैकिंग का हुनर दिखाते हैं. हाल ही में ये कॉम्पिटीशन आयोजित किया गया, जहां कुनलुन लैब टीम, जिसके सीईओ Qihoo 360 के पहले रहे सीटीओ हैं, उन्होंने Apple के लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 13 Pro को महज 15 सेकेंड में हैक करके दिखा दिया.

हैकर्स ने iOS 15.0.2 पर चलने वाले नए iPhone 13 Pro को एक नहीं बल्कि दो बार हैक किया. उन्होंने बताया कि इस जबरदस्त हैकिंग के पीछे उन्होंने लंबे समय से तैयारी की थी. उनके हैकिंग के इस हुनर को देखकर लोगों दंग रह गए. हालांकि इसका पता नहीं चल पाया आईफोन 13 प्रो को कैसे हैक किया.

सिर्फ कुनलुन लैब टीम ही नहीं है जिसने आईफोन 13 प्रो को हैक किया है. टीम पंगु भी ऐपल आईफोन्स और आईपैड्स को हैक करने में माहिर रही है. इस कॉम्पिटीशन में भी टीम ने iOS 15 पर रन होने वाले iPhone 13 Pro को रिमोटली जेलब्रेक किया और करीब 300,000 डॉलर (2,25,16,905 रुपये) रिवॉर्ड का क्लेम किया.

बतादें कि Apple अपने डिवाइस की सेफ्टी पर काफी जोर देता है और दावा करता है कि उसके डिवाइस को कोई भी आसानी से हैक नहीं करता है. वहीं ऐपल के इन डिवाइस को हैक करने वाली ये टीमें हैकिंग की डिटेल्स Apple को देगी, जिससे किन इन कमियों को दूर किया जा सके.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X