ओलंपिक के आखिरी दिन जेसन केनी ने रचा इतिहास सात ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले ग्रेट ब्रिटेन एथलीट बने

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, टोक्यो ओलंपिक्स के आखिरी दिन रविवार को इज़ू वेलोड्रोम में ब्रिटिश एथलीट जेसन केनी ने इतिहास रच दिया। वह टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के ट्रैक साइक्लिंग के 1/6 वें स्थान पर पुरुषों के केरिन फाइनल में पोडियम पर पहुंचने के बाद सात ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले ग्रेट ब्रिटेन एथलीट बन गए।

केनी ने रजत पदक जीतने वाले मलेशिया के मोहम्मद अजीजुलहसीन अवांग को प्लस0.763 सेकेंड के अंतर से पछाड़ा। कांस्य पदक नीदरलैंड्स के हैरी लेवरेसेन के नाम रहा। केनी की पत्नी लौरा ने भी पिछले खेलों से अपने चार स्वर्ण जोड़ने के लिए टोक्यो 2020 में स्वर्ण का स्वाद चखा है, उन्होंने टीम स्प्रिंट में जीत के साथ बीजिंग 2008 में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता।उन्होंने ओलंपिक करियर में छह और स्वर्ण पदक अर्जित किए हैं।

रियो में कांस्य पदक विजेता मलेशिया के मोहम्मद अज़ीज़ुलहस्नी अवांग ने रजत पदक जीता। नीदरलैंड के हैरी लावरिसन ने कांस्य पदक जीता। ओलिंपिक डॉट कॉम के अनुसार, केनी अपनी नवीनतम ओलंपिक जीत के साथ सातवें आसमान पर थे। जब एक ऐतिहासिक सातवें स्वर्ण पदक जीतने के बारे में पूछा गया, तो साइकिल चालक ने प्रशिक्षण के कठिन वर्षों की ओर इशारा किया जो ओलंपिक चैंपियन बनने के लिए जरूरी है।

“वे सभी विशेष हैं, वे सभी अलग हैं, और वे सभी वास्तव में प्राप्त करना कठिन हैं। चार या पांच साल के अंतराल में, आप पीछे मुड़कर देखते हैं और यह आपकी स्मृति में इतना आसान लगता है। आप वीडियो देखते हैं और ऐसा लगता है कि आसान है, आप उस कड़ी मेहनत को भूल जाते हैं जो इसमें जाती है। मैंने उन सभी के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X