भाजपा में इस्तीफों की झड़ी के बीच केशव प्रसाद मौर्य का दावा, भाजपा को उत्तर प्रदेश में शानदार जीत मिलने जा रही है

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में इस्तीफों की झड़ी लगी है। इस बीच उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि इस बार भी भाजपा को उत्तर प्रदेश में शानदार जीत मिलने जा रही है। उन्होने कहा कि 2017 में जैसी विजय भाजपा को मिली थी उससे भी कहीं ज्यादा शानदार जीत 2022 में भाजपा को मिलने जा रही है।

दहशत : देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 47 हजार 417 नए केस

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 172 सीटों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बहुत सार्थक चर्चा हुई। बता दें कि बीजेपी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी चुनावी मैदान में उतारने पर विचार कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी में मची भगदड़ के बीच आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने दिया इस्तीफा, सरकारी आवास और सिक्योरिटी छोड़ी

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। वहीं, जबकि गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य नेता इस बैठक में खुद मौजूद थे।

50 महिला उम्मीदवारों के साथ कॉंग्रेस ने जारी की 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण में कुल मिलाकर 113 सीटों पर चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) होना है। बताया जा रहा है कि रणनीति के तहत भाजपा अपनी पहली लिस्ट में लगभग 95 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है। बची हुई 18 सीटों पर इसके कुछ दिन बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। चुनाव आयोग (Election commission) द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर, दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर और तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर मतदान होना है। पहले तीनों चरण में कुल मिलाकर 172 सीटों पर चुनाव होना है।

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने BARC इंडिया से न्यूज चैनल्स की रेटिंग्स को तत्काल प्रभाव से जारी करे

प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 21 जनवरी और दूसरे चरण के तहत 14 फरवरी को 55 सीटों पर मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 28 जनवरी है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X