जानिए कैसे व्हाट्सएप और मिसकॉल देकर कर सकते हैं गैस सिलेंडर की बुकिंग

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के आने के बाद अब गैस सिलेंडर की बुकिंग कराना आसान हो गया है। अब आप घर बैठे बिना किसी लाइन में लगे सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। लेकिन क्या हो अगर आपके मोबाइल में सिलेंडर की बुकिंग करने के लिए कॉल या मेसेज करने के पैसे ही न हों। आज हम आपकी इसी मुश्किल को आसान करने वाले हैं। अगर आपके फोन में पैसे नहीं हो तो आप WhatsApp का यूज कर या मिस्ड कॉल गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। भारत की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनियां जैसे की भारत गैस (Bharat Gas), इंडेन गैस और एचपी गैस ग्राहकों को वॉट्सऐप से सिलेंडर बुक करने की सर्विस दे रही हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप सेकंड्स में WhatsApp और मिस्ड कॉल के जरिए गैस बुकिंग करा सकते हैं और बुकिंग के नंबर क्या हैं:

अब आप मिस्ड कॉल देकर भी गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

इसके लिए इंडेन एलपीजी के ग्राहक 8454955555 पर, BPCL के ग्राहक 7710955555 पर और एचपी ग्राहक 9493602222 मिस्ड कॉल दे सकते हैं।

इंडेन गैस के ग्राहक 7588888824 नम्बर पर बुकिंग कर सकते हैं। उपभोक्ता इस नम्बर 7588888824 को अपने मोबाइल में सेव करें। इसके बाद वाट्सऐप ओपन करें। सेव किये गये नम्बर को खोलें और अपने उस रजिस्टर्ड नम्बर से Book या REFILL# लिखकर भेज दें। REFILL# लिखकर भेजते ही ऑर्डर पूरा होने का जवाब आएगा। रिप्लाई में सिलेंडर बुकिंग की डिलीवरी कब होगी, इसकी डेट भी लिखी होगी।

एचपी के ग्राहक इस नम्बर 9222201122 को अपने मोबाइल में सेव करें। इस नम्बर को सेव करने के बाद वाट्सऐप ओपन करें और सेव किया गया नम्बर खोलें। सेव किये गये एचपी गैस सिलिंडर के नम्बर पर Book लिखकर भेज दें। अपने रजिस्टर्ड नम्बर से एचपी गैस के इस नम्बर पर Book लिखकर भेजते ही वाट्सऐप पर ही आर्डर डिटेल आ जायेगी। इसमें सिलेंडर की डिलीवरी डेट सहित पूरी डिटेल लिखी होगी।

भारत गैस की बुकिंग के लिए आपको मोबाइल में 1800224344 नम्बर सेव करना पड़ेगा। नंबर सेव करने के बाद आपको WhatsApp पर जाना होगा। इसके बाद सेव किये भारत गैस यानी भारत पेट्रोलियम स्मार्ट लाइन नम्बर को खोलें। इसके बाद WhatsApp पर Hii, Hello लिखकर भेज दें। तुरंत ही रिप्लाई आएगा, जिसमें वाट्सऐप पर एजेंसी द्वारा स्वागत किया जायेगा। सिलेंडर जब भी बुक करना हो, बस आप वाट्सऐप पर Book लिखकर भेज दें। Book लिखकर भेजते ही आपको ऑर्डर डिटेल मिलेगी और किस दिन सिलेंडर डिलीवर होगा, ये भी व्हाट्स एप पर लिखकर आ जायेगा।

आपको याद दिला दें WhatsApp और मिस्ड कॉल के जरिए सिलेंडर बुक करने की सुविधा सिर्फ उसी नंबर पर मिलेगी जो नंबर आपका एजेंसी में रजिस्टर्ड है। बिना रजिस्टर्ड कराए आप गैस सिलेंडर की बुकिंग नहीं करा सकते हैं।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X