लॉरेंस बिस्नोई गैंग ने यूपी के बाहुबली और सपा विधायक अभय सिंह की भी हत्या की रची थी साज़िश, STF जांच में जुटी

लखनऊ: पंजाबी सिंगर सिद्धदू मूसेवाला की हत्या से एक बार फिर चर्चा में आये लॉरेंस बिस्नोई गैंग ने यूपी के बाहुबली और सपा विधायक अभय सिंह की भी हत्या की साजिश रची थी. विधान सभा चुनाव से पहले ही हत्या करने की पूरी बिसात बिछ चुकी थी. इसके लिये अयोध्या में लॉरेंस के करीबी शूटरो ने लोकल सपोर्ट से ठिकाना भी बना लिया था लेकिन मौका ना मिलने के चलते वह कामयाब नही हो सके. यह खुलासा तब हुआ जब पंजाब के मोहार्ली में इंटेलिजेंस ऑफिस में हुए अटैक के मामले में दिल्ली की स्पेशल पुलिस ने एक नाबालिग युवक को गिरफ्तार किया था. जो कि अयोध्या के पुरा बाजार का ही रहने वाला था.

सूचना के मुतबिक, बाहुबली विधायक अभय सिंह की हत्या के लिए लॉरेंस बिश्नोई का भतीजा सचिन विश्नोई और मूसेवाला हत्याकांड में शामिल कपिल पंडित समेत कई लोग का ठिकाना पूरा बाजार एरिया बना रहा था. इसमें अयोध्या के ही एक नेता ने हिस्ट्रीशीटर की मदद की थी. यह सभी शूटर कई बार विधानसभा चुनाव के दौरान गोसाईगंज सीट में होने वाले चुनावी प्रचार यात्रा और रैली में बाहुबली विधायक के साथ देखे गए थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एनआईए टीम अयोध्या के आस पास के जिलों लखनऊ, सुल्तानपुर सहित नेपाल बार्डर तक सक्रिय बताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार एसटीएफ ने हत्या में प्रयोग किए जाने के लिए लाई गई 50 कैलिबर की स्नाइपर रायफल भी बरामद कर ली है.

सपा विधायक अभय सिंह ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान ही उनके चाहने वालों ने उन्हे बताया था कि, उनके गांव में बाहर किसी अन्य प्रदेश के लोग एक अलग कमरे में रह रहे हैं. उनके हाव भाव संदिग्ध है. इसकी जानकारी लगते ही उन्होने अयोध्या पुलिस से शिकायत की ओर उन्हे सुरक्षा मिल गई थी. उन्होने बताया कि, उन्हे तो तब मालूम ही नही था कि, वो जो लोग थे उन्हे लॉरेंस ग्रुप ने भेजा था. हालांकि, उन्होंने अपने विपक्षी पूर्व विधायक खब्बू तिवारी, बाहुबली धनंजय सिंह विकास सिंह पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. अभय सिंह के मुताबिक, उन्होने अपनी हत्या की साजिश रचने की भनक लगते ही जनवरी 2022 को अपर मुख्य सचिव गृह के साथ साथ मुख्यमंत्री से खुद मिल कर इसकी शिकायत की थी.

यूपी विधान सभा 2022 के दौरान 18 फरवरी को अयोध्या जिले के थाना महराजगंज के कबीरपुर गांव में अभय सिंह की गाड़ी पर फाइरिंग हुई थी. इस दौरान अभय सिंह चुनाव प्रचार कर वापस लौट रहे थे. उनका आरोप था कि, खब्बू तिवारी के खास विकास सिंह ने उन पर हमला कराया था. हालांकी, इस घटना का संज्ञान लेते हुये पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की थी.

बाहुबली की हत्या साजिश रचने और लॉरेंस गैंग का यूपी में एक्टिव होने की खबर लगते ही यूपी एसटीएफ ने अपनी जांच शूरू कर दी है. एसटीएफ मोहाली के इंटेलिजेंस ऑफिस में हुए हमले के आरोपियों की जानकारी जुटा रही है. यही नहीं अयोध्या में जिन जिन इलाकों में लॉरेंस के शूटर रुके थे, उन्हे किसने पनाह दी थी इन सभी सूचनाओं पर एसटीएफ ने अपनी जांच शूरू कर दी है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X