लखनऊ की घनी आबादी में घुसा तेंदुआ, सिपाही पर हमला कर किया घायल, इलाके में फैली दहशत : देखें वीडियो

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, गुडंबा के पहाड़पुर मोहल्ले में तेंदुआ घुस आया है और एक सिपाही पर हमला कर घायल कर दिया। इसकी जानकारी होते ही इलाके की पुलिस व वन विभाग की टीम रेस्क्यू में जुट गई है।

वन विभाग के कुकरैल प्रभाग के अधिकारी इलाके में कैंप कर तलाश कर रहे हैं। वहीं पुलिस टीम लोगों से घरों में रहने की लगातार अपील कर रही है। तेंदुए की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अधिकारियों के माथे पर भी बल पड़ने लगे हैं। जिस इलाके में तेंदुआ घुसा है वह काफी घनी आबादी वाला है। जिसके कारण लोगों के खासकर बच्चों की जान का खतरा बढ़ गया है।

गुडंबा के कुर्सी रोड पर स्थित घनी आबादी वाले इलाके पहाड़पुर में तेंदुआ घुस आया। इसकी जानकारी शुक्रवार को वन विभाग के अधिकारियों को लगी थी। देर शाम तक वन विभाग के अधिकारी निरीक्षण करते रहे लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी।

शनिवार तड़के करीब 4 बजे तेंदुआ पहाड़पुर इलाके के घरों में लगे कई सीसीटीवी कैमरों में दिखा। इस दौरान वह कभी गलियों में टहलता हुआ छज्जे पर चढ़कर बैठता दिखा तो कभी गलियों में खड़ी कई गाड़ियों के बीच से निकलता दिखा। एक स्थान पर तेंदुआ घर के बाहर बने केबिन के पास कुछ देर तक टहलता रहा फिर उसके पास बैठ गया।

घनी आबाद में तेंदुआ घुसने की पुष्टि तब हुई जब मोहल्ले के एक व्यक्ति ने अपने घर के सीसीटीवी कैमरे में उसकी वीडियो देखी। तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद मौके पर प्रभारी निरीक्षक गुडंबा सतीश चंद्र साहू अपनी टीम के साथ पहुंचे। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने के बाद उन्होंने तत्काल वन विभाग को सूचित कर दिया। वहीं पुलिस ने लोगों को घरों के अंदर रहने की अपील की। वहीं, बच्चों को सुरक्षित रखने व कमरे से बाहर न निकलने की चेतावनी भी दी।

वन विभाग की टीम तलाश में जुटी गुडंबा इलाके में तेंदुआ घुसने की सूचना पर डीएफओ रवि कुमार सिंह ने कुकरैल वन प्रभाग के अधिकारी केपी सिंह के नेतृत्व में एक टीम तत्काल रेस्क्यू के लिए भेज दी। यह टीम पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। इलाके के लोगों को लगातार अलर्ट भी कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक आशंका है कि तेंदुआ इलाके से देर रात तक निकलकर बाराबंकी की तरफ जा सकता है। हालांकि टीम लगातार कुकरैल के जंगलों के आसपास के इलाके में लगातार निगरानी कर रही है। टीम इस बात की कोशिश कर रही है कि किसी तरह की जनहानि न हो।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X