आकाशीय बिजली का कहर, पांच लोगों की हुईं मौत, तीन की हालत गम्भीर

बीजापुर, छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बारिश से जहां एक तरफ किसान खुश हैं वहीं कई जगह नदी नाले उफान पर है और आकाशीय बिजली गिरने की भी खबरें सामने आ रही है।

इसी कड़ी में प्रदेश के बीजापुर में आसमानी आफत ने एक पूरे परिवार को तबाह कर दिया। दरअसल देर रात आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई वहीं 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

दरअसल ये घटना बीजापुर के चिन्नाकवाली के नयापारा का है जहां पर देर रात से हो रही बारिश के चलते एक परिवार घर के अंदर सो रहा था कि अचानक आकाशीय बिजली गिरी और सब कुछ तबाह हो गया। इस बिजली के चलते एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई वहीं 3 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घायलों में 2 महिलाएं भी शामिल है जो कि बेहोश हो चुकी है।

इलाके में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति है, जिसके कारण बेहोश महिलाओं को अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका है। बाढ़ कब खत्म हो उसका इंतजार किया जा रहा है। इधर बारिश के चलते मोदकपाल थाना के पास रपटा डूब गया है, जिसके चलते बीजापुर भोपालपट्टनम नेशनल हाइवे पर आवाजाही थम गई है। इसी तरह बीजापुर-गंगालूर मार्ग पर पदेडा और पोंजेर नाला भी उफान पर होने से चेरपाल-गंगालूर समेत दर्जनों गांवों टापू में तब्दील हो गए हैं।

50 से ज्यादा मवेशियों की हुई मौत

वहीं इस बाढ़ से मवेशियों की भी स्थित खराब है। उन्हें उनके मालिक जहां पर बांध कर जा रहे हैं वह सुरक्षित नहीं है, जिसके चलते उनकी मौत भी हो रही है। अकेले बीजापुर जिले में ही 50 से ज्यादा मवेशियों की मौत हो गई है वहीं कई पानी में बह गए हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X