उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का क़हर, 17 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में लोगों को बारिश से एक तरफ राहत मिली तो दूसरी ओर आसमानी आफत से लगातार लोगों की जान जा रही है। यूपी में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, महोबा, कानपुर, मऊ और गाजीपुर जिलों में लोगों की मौत की खबर है।

प्रयागराज में 4 लोगों की मौत, 12 घायल

ताजा घटना सोमवार को प्रयागराज में हुई, जब भारी बारिश के दौरान खेतों में काम कर रहे चार लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए।एक अन्य मौत तब हुई जब पीड़ितों ने बारिश के दौरान पेड़ों के नीचे शरण ली थी।

भदोही में 2 लोगों की मौत

इधर, भदोही जिले में सोमवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव में खराब मौसम के बीच अचानक बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रही कुसुम देवी (33) और आदर्श यादव (10) की झुलस कर मौत हो गई।

बांदा, फतेहपुर समेत इन जगहों में कई लोगों की मौत

बांदा में ज्यादा चार लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा फतेहपुर में दो और बलरामपुर, चंदौली, बुलंदशहर, रायबरेली, अमेठी, कौशांबी, सुल्तानपुर और चित्रकूट जिलों में वज्रपात से एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

मुआवजे का ऐलान

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और प्रत्येक पीड़ित के परिवारों को तुरंत 4 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है।” संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X